प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
‘चंदू चैम्पियन’ से ‘कल्कि 2898 एडी’ तक, जून में बवाल मचाने को तैयार

मनोरंजन जगत

‘चंदू चैम्पियन’ से ‘कल्कि 2898 एडी’ तक, जून में बवाल मचाने को तैयार

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

जून में सिनेमाघरों में जो फिल्में रिलीज हो रही हैं उनमें इन दोनों फिल्मों से ही बॉक्स ऑफिस पर काफी अपेक्षाएं हैं। इसकी वजह है इनकी स्टार कास्ट और दर्शकों की बेकरारी। चंदू चैम्पियन में जहां कार्तिक आर्यन लीड रोल में हैं वहीं कल्कि में अमिताभ बच्चन प्रभास और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं।

साल 2024 के पिछले पांच महीने फिल्म कारोबार के लिए बहुत शानदार नहीं रहे। एक-दो फिल्मों को छोड़कर बड़े चेहरों और बजट वाली ज्यादातर फिल्में दर्शकों को खींचने में विफल रही हैं। पिछले साल की तरह इस साल अभी तक बड़ी कामयाबी का इंतजार खत्म नहीं हुआ है। 

साल की पहली बड़ी रिलीज फाइटर में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण जैसे बड़े सितारों की मौजूदगी और पिछले साल 500 करोड़ की पठान देने वाले सिद्धार्थ आनंद का निर्देशन भी इसे अपेक्षित सफलता नहीं दिलवा सकी।
अजय देवगन की सुपरनेचुरल थ्रिलर शैतान जरूर सफल रही, मगर इसके बाद अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां, अजय की दूसरी फिल्म मैदान, सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा और क्रू की असफलताओं ने निराश कर दिया। 
हालांकि, छोटे और मंझले बजट की कुछ फिल्मों ने कामयाबी का सिलसिला बरकरार रखा। इनमें यामी गौतम की आर्टिकल 370 और राजकुमार राव की श्रीकांत (अभी भी थिएटर्स में चल रही है) शामिल हैं। पिछले शुक्रवार (31 मई) को आईं मिस्टर एंड मिसेज माही और सावी का बॉक्स ऑफिस नतीजा आने में अभी कुछ दिन बाकी हैं। अब सारी उम्मीदें 2024 के फर्स्ट हाफ के आखिरी महीने जून पर टिकी हैं। हालांकि, इस महीने चंदू चैम्पियन को छोड़कर को ऐसी हिंदी फिल्म नहीं आ रही, जिससे बड़े कलेक्शन की आशा की जा सके।
तेलुगु सिनेमा से आ रही कल्कि 2898 एडी इस महीने की मोस्ट अवेटेड फिल्म है, जो पैन इंडिया रिलीज हो रही है। इस प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की मौजूदगी की वजह से माना जा रहा है कि नाग अश्विन की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर चल रहा सूखा मिटा सकती है। कुछ हॉलीवुड फिल्में भी इस महीने आ रही हैं, जिनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। 
बॉलीवुड फिल्में
मुंज्या
रिलीज डेट- 7 जून
जॉनर- हॉरर कॉमेडी
स्टार कास्ट- शरवरी वाघ, अभय वर्मा, मोना सिंह, सत्यराज।
निर्देशक- आदित्य सरपोतदार

हमारे बारह
रिलीज डेट- 7 जून
जॉनर- सोशल ड्रामा
स्टार कास्ट- अन्नू कपूर, राहुल बग्गा, पार्थ समथान, मनोज जोशी।
निर्देशक- कमल चंद्रा

चंदू चैम्पियन
रिलीज डेट- 14 जून
जॉनर- बायोपिक, स्टोर्ट्स ड्रामा
स्टार कास्ट- कार्तिक आर्यन, भुवन अरोड़ा, यशपाल शर्मा, राजपाल यादव।
निर्देशक- कबीर खान

इश्क विश्क रिबाउंड
रिलीज डेट- 21 जून
जॉनर- रोमांस
स्टार कास्ट- पश्मीना रोशन, रोहित सराफ, नायला ग्रेवाल, जिब्रान खान।
निर्देशक- निपुन धर्माधिकारी

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments