प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
मौत का कुआं बन गया गेम जोन: राजकोट के टीआरपी मॉल में भीषण आग, 12 बच्चों समेत 24 लोग जिंदा जले

दुर्घटना

मौत का कुआं बन गया गेम जोन: राजकोट के टीआरपी मॉल में भीषण आग, 12 बच्चों समेत 24 लोग जिंदा जले

दुर्घटना//Gujarat/Rajkot :

राजकोट के टीआरपी मॉल में शनिवार, 25 मई की शाम को भीषण आग लग गई। यह आग किड्स प्लेग्राउंड एरिया में लगी। वीकेंड होने के कारण टीआरपी मॉल में जबरदस्त भीड़ थी। आग का धुआं 2 किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहा था। आग की चपेट में आने से 12 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो गई।

गुजरात के राजकोट में शनिवार को एक टीआरपी मॉल के गेम जोन में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि इसने अपनी चपेट में अबतक 24 लोगों को ले लिया। मरने वालों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। अभी भी कई लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है। मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां लगातार आग बुझा रही हैं। लोगों का कहना कि आग मात्र 30 सेकेंड में विकराल रूप ले लिया।
मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड के अधिकारी आईवी खेर ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग बुझाने के प्रयास लगातारी जारी हैं। लापता लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। गेम जोन में लगी आग को बुझाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जैसे-जैसे आग बढ़ती गई टीन शेड नीचे गिर गया है। घटनास्थल पर हवाएं भी तेज चल रही हैं। इसलिए भी आग बुझाने में दिक्कत आ रही है।
फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। राजकोट में लगी इस आग की घटान के कई वीडियो भी सामने आए हैं। वीडियो में पूरा गेम जोन धूं-धूं कर जलता हुआ दिखाई दे रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि छुट्टियों के मौसम में यहां बड़ी संख्या में बच्चे आते हैं, जिस दौरान यह घटना घटी है। उस समय यहां बच्चों की काफी भीड़ थी।
स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों के चलते इस गेम जोन में बच्चों की भीड़ बनी रहती थी। शनिवार को भी बड़ी संख्या में बच्चे यहां गेम्स का मजा ले रहे थे। गेम जोन में आग कैसे लगी? अभी तक इस मामले की जानकारी नहीं हो पाई है। स्थानीय पुलिस और प्रशासन आग लगने की वजह की जानकारी जुटा रही है। साथ ही लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं।
धुएं का गुबार लगभग 2 किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था। इतनी विकराल आग को देखकर लोगों की रूह कांप गई। पूरे मॉल में अफरातफरी का माहौल हो गया। वीकेंड होने के कारण मॉल में जबरदस्त भीड़ थी। जिस दौरान यह घटना घटी है, उस समय यहां बच्चों की काफी भीड़ थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments