माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
गौतम अडानी की बड़ी छलांग..! एक ही दिन में कमाए रिकॉर्ड 4,15,10,07,70,000 रुपये...!

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी

सोशल मीडिया से साभार

बिजनेस

गौतम अडानी की बड़ी छलांग..! एक ही दिन में कमाए रिकॉर्ड 4,15,10,07,70,000 रुपये...!

बिजनेस//Maharashtra/Mumbai :

भारतीय अरबपति गौतम अडानी की नेटवर्थ में महज एक दिन में 5.08 अरब डॉलर का उछाल आया..!

दुनिया का सबसे बड़ा झटका झेलने के बाद अरबपतियों की लिस्ट में भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने बड़ी छलांग लगाई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी अब 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। शेयर बाजार में अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में लगातार तेजी के बीच अडानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। गौतम अडानी की नेटवर्थ अब बढ़कर 49.8 अरब डॉलर पहुंच गई है। गौतम अडानी की नेटवर्थ में एक ही दिन में रेकॉर्ड 5.08 अरब डॉलर का उछाल आया है। 
अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट 24 जनवरी 2023 को आई थी। इसके बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। अडानी ग्रुप के ज्यादातर शेयरों में लोअर सर्किट लग रहा था। लेकिन अब बीते चार दिनों से अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में दोबारा तेजी देखने को मिल रही है। इसी के साथ अडानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। पिछले तीन-चार दिनों में अडानी की नेटवर्थ में 11 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। गौतम अडानी का नेटवर्थ हिंडनबर्ग के हमले के बाद 31 अरब डॉलर तक गिर गया था।
मुकेश अंबानी की दौलत भी बढ़ी
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.67 अबर डॉलर तक बढ़ गई है। अंबानी की नेटवर्थ अब 82.6 अरब डॉलर है। पिछले दिनों मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भी गिरावट देखने को मिली थी। वह भी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में नीचे लुढ़क गए थे। एक समय गौतम अडानी मुकेश अंबानी से नेटवर्थ के मामले में काफी आगे थे। लेकिन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अब वो मुकेश अंबानी से काफी पीछे हैं।
कभी नंबर दो पर पहुंच गए थे अडानी
गौतम अडानी इस साल की शुरुआत में दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए थे। वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने से बस कुछ कदम ही पीछे थे। लेकिन 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी अरबपतियों की लिस्ट में पहले टॉप 10 फिर टॉप 20 और बाद में टॉप 30 से भी बाहर हो गए। अडानी की नेटवर्थ में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। अडानी अभी तक 70.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ गंवा चुके हैं।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments