आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई से डील हुई पक्की..!

स्पोर्ट्स

गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई से डील हुई पक्की..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम गंभीर का हेड कोच बनना तय है। बीसीसीआई के साथ उनकी डील हो चुकी है। जल्द ही इसका ऐलान हो सकता है।

राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम का अगला हेड कोच कौन होगा। इस मसले को लेकर लगातार बातचीत चल रही है। रिपोर्ट की माने तो खास पद के लिए भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम सबसे ऊपर चल रहा है और 42 वर्षीय क्रिकेटर भी इस अहम पद के लिए इच्छुक नजर आ रहा है। 
क्रिकेट के गलियारों में चल रही लगातार उठापटक के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। रिपोर्ट की माने तो गंभीर ने कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। जल्द ही बीसीसीआई उनके नाम की घोषणा कर सकती है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान को भी इस बात की जानकारी मिल चुकी है। सोमवार (27 मई) को कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख थी। संभावना जताई जा रही है कि गंभीर ने औपचारिक रूप से इस पद के लिए आवेदन कर दिया है।
हालांकि, गंभीर और बोर्ड की तरफ से इस खबर की अबतक पुष्टि नहीं की गई है। बीते रविवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक बहुत ही हाई-प्रोफाइल मालिक जो की बीसीसीआई के बहुत करीब हैं। उन्होंने क्रिकबज से बातचीत करते हुए बताया कि गंभीर की कोच पद पर नियुक्ति होनी करीब-करीब तय हो चुकी है। जल्द ही इसका ऐलान भी कर दिया जायेगा।
कब से कब तक रहेगा गंभीर का कार्यकाल?
अगर गौतम गंभीर भारतीय टीम का हेड बनने में कामयाब रहते हैं तो वह करीब साढ़े 3 साल तक इस पद पर कार्य करेंगे। उनका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से शुरू होकर दिसंबर 2027 तक चलेगा। इस दौरान उनके साथ 14 से 16 सदस्यों की एक सपोर्ट स्टाफ भी काम करेगी।
गंभीर ने केकेआर को बनाया चैंपियन
आईपीएल 2024 की विजेता केकेआर की टीम रही। टीम के इस जीत में गौतम गंभीर का अहम योगदान रहा। टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने कुछ ऐसे फैसले लिये जिसकी वजह से टीम कि पूरी तस्वीर ही बदल गई। उनके इसी कामयाबी को देखते हुए बीसीसीआई ने उनसे संपर्क साधा है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments