ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
गुड न्यूज! 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, कराएगी 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

धर्म

गुड न्यूज! 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, कराएगी 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

धर्म/कर्मकांड-पूजा/Delhi/New Delhi :

भारतीय रेलवे शिव भक्तों के लिए 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का सुनहरा मौका लेकर आया है। इस टूर पैकेज का नाम 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा है। इसकी शुरुआत जयपुर से होगी। इस यात्रा में सोमनाथ, नागेश्वर, भीमाशंकर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। आइए जानते हैं टूर पैकेज का बाकी विवरण।

राजस्थान के श्रद्धालुओं के लिए गुड न्यूज है। भारतीय रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं को धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने के लिए भारत गौरव स्पेशल ट्रेन चलाने का बड़ा ऐलान किया है। इस पैकेज के तहत सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन कराए जाएंगे।
भारतीय रेलवे के इस टूर की शुरुआत राजस्थान की राजधानी जयपुर से होगी। 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने के लिए भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 1 जून, 2024 को जयपुर से खुलेगी। यह पैकेज 10 रात और 11 दिनों का होगा। यात्री जयपुर रेलवे स्टेशन के अलावा अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे।
कौन-कौनसे स्थानों की यात्रा
वेरावल: सोमनाथ ज्योतिर्लिंग मंदिर
द्वारका: घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर और द्वारकाधीश मंदिर
पुणे: भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग मंदिर
नासिक: त्रियंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर
औरंगाबाद: घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर
उज्जैन: महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर
पैकेज की शुरुआती कीमत 30,920 रुपये
टूर पैकेज के लिए टैरिफ पैसेंजर द्वारा चुनी गई ऑक्यूपेंसी के मुताबिक होगा। पैकेज की शुरुआत 26,630 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी। कंफर्ट क्लास में डबल/ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 26,630 रुपये है। वहीं स्टैंडर्ड क्लास में डबल/ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 31,500 रुपये है।
कैसे करें बुकिंग
इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट आईआरसीटीसीटूरिज्म डाॅट काॅम पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। पैकेज से जुड़ी जानकारी के लिए आप 8595930996/8595930998/ 8595930997/9001094705 पर संपर्क कर सकते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments