UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
गुड न्यूज...! टीचर्स की 8 हजार से ज्यादा पोस्ट पर निकली है वैकेंसी

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

गुड न्यूज...! टीचर्स की 8 हजार से ज्यादा पोस्ट पर निकली है वैकेंसी

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Madhya Pradesh/Indore :

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इसके लिए 21 से 45 साल तक की उम्र के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है।

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने टीचर्स के 8720 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 1 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद रिटन टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों को हर महीने 36,200 रुपए सैलरी दी जाएगी। साथ ही, उन्हें दूसरे सभी सरकारी भत्तों और सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा। 
पदों का विवरण
हिंदी- 509
इंग्लिश - 1763
संस्कृत- 508
उर्दू- 42
गणित- 1362
जीव विज्ञान-755
भौतिक विज्ञान-777
रसायन विज्ञान-781
इतिहास- 304
राजनीति विज्ञान- 284
भूगोल- 149
अर्थशास्त्र- 287
समाज शास्त्र- 88
व्यापार- 514
कृषि- 569
गृह विज्ञान- 28


एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ ही बीएड होना जरूरी है। 8 हजार से ज्यादा पदों पर होने वाली भर्ती में उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार की उम्र 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments