खुशखबरी: राजस्थान को मिलेगी 1000 किमी स्टेट हाईवे की सौगात :उपमुख्यमंत्री दियाकुमारी 

राजस्थान को मिलेगी 1000 किमी स्टेट हाईवे की सौगात :उपमुख्यमंत्री दियाकुमारी 

राजनीति

खुशखबरी: राजस्थान को मिलेगी 1000 किमी स्टेट हाईवे की सौगात :उपमुख्यमंत्री दियाकुमारी 

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

प्रदेश में 1000 किमी के स्टेट हाईवे का निर्माण किया जायेगा। लगभग 2000 करोड़ की लागत से आगामी 3 वर्ष मे यह कार्य किये जाएंगे,उपमुख्यमंत्री दियाकुमारी ने कहा।

उन्होंने कहा  कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की विकसित भारत की संकल्पना के अनुरूप प्रदेश में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। प्रदेश में मजबूत सड़क तंत्र स्थापित करने की दिशा में यह 1000 किमी के स्टेट हाईवे मील का पत्थर साबित होंगे। इससे दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों/कस्बों की सीधी कनेक्टिविटी बडे़ बाजारों एवं एक्सप्रेस वे तक होगी। इससे प्रदेश के दूर-दराज के लोगों को बेहतर शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य सेवाए प्राप्त करने के लिए अति उत्तम सडक कनेक्टिविटी प्राप्त होगी साथ ही कृषको की पहुंच बड़े बाजारों तक सीधी होने से मोदी जी की गारंटियों को मूर्त रूप मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने की दिशा में पूरी कर्मठता से काम कर रही है।

28 फरवरी से 08 मार्च तक दौरे पर रहेगा विश्व बैंक मिशन

अतिरिक्त मुख्य सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बताया कि उक्त परियोजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए विश्व बैंक मिशन 28 फरवरी से 08 मार्च तक प्रदेश के दौरे पर रहेगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान स्टेट हाईवे ऑथरिटी के माध्यम से इन सडको का निर्माण करवाया जायेगा। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि आगामी 3 वर्ष में यह कार्य पूर्ण किया जाना प्रस्तावित है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments