UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
'ज्ञानवापी है ज्ञान का कुआं..उसे मस्जिद कहना बंद करें ' पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही बड़ी बात

ज्ञानवापी एक शिवमंदिर ; मस्जिद कहना बंद करें-पंडित धीरेंद्र शास्त्री

धर्म

'ज्ञानवापी है ज्ञान का कुआं..उसे मस्जिद कहना बंद करें ' पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही बड़ी बात

धर्म//Madhya Pradesh/Indore :

Dhirendra Shastri on Gyanvapi: कोर्ट के आदेश के बाद वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के हर एक भाग का वैज्ञानिक सर्वेक्षण हो रहा है। इसी क्रम में ज्ञानवापी को लेकर कई बयान दिए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले सीएम योगी का बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा ही। वहीं, अब ज्ञानवापी को लेकर हिंदूवादी बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान सामने आया है। 

ज्ञानवापी एक शिवमंदिर ; मस्जिद कहना बंद करें
ज्ञानवापी परिसर में सर्वें को लेकर धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं है। वह एक शिवमंदिर है। इसलिए हमें इसे मस्जिद कहना बंद कर देना चाहिए। इससे पहले बांगेश्वर बाबा ने सीएम योगी की ओर से दिए गए बयान का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि ज्ञानवापी का तो नाम ही बताता है कि वो ज्ञान का कुंआ है. कुरआन मैंने पढ़ी नहीं लेकिन कहीं उसमें ज्ञानवापी का जिक्र हो तो बताइए।

योगी ने दिया था ये बयान
सीएम योगी ने ज्ञानवापी को लेकर अपने बयान में कहा था कि "अगर हम उसे मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा ही। ज्ञानवापी के अंदर देव प्रतिमाएं हैं, ये प्रतिमाएं हिन्दुओं ने तो रखी नहीं है। उन्होंने सवाल किया मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है। ज्ञानवापी में ज्योर्तिलिंग है, देव प्रतिमाएं हैं। सारी दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह कह रही हैं? सरकार इस विवाद का हल निकालने की कोशिश कर रही है. हम इसका समाधान चाहते हैं।"
सीएम योगी ने आगे कहा था कि, "मुस्लिम समाज की ओर से ज्ञानवापी को लेकर एतिहासिक गलती हुई है। मुझे लगता है कि मुस्लिम समाज के तरफ से ये प्रस्ताव आना चाहिए कि साहब ये ऐतिहासिक गलती हुई और उस गलती के लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो।" 

बता दें सीएम योगी के इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया था। कई लोगों ने उनके बयान का समर्थन किया था, तो किसी ने विरोध किया था। 

हिंदू राष्ट्र की मांग 
बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री हिंदूवादी हैं। वह अपने 'हिन्दू राष्ट्र' के बयान से राष्ट्रीय चर्चा के केंद्र में आये थे। उनके इस बयान ने काफी लोगों का ध्यान खींचा था। धीरेंद्र शास्त्री की मांग है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उनका कहना है कि भारत को अखंड भारत होना चाहिए। धीरेंद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। धीरेंद्र शास्त्री को लोग काफी पसंद करते हैं। बाबा बागेश्वर की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग है।

फिलहाल मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पंडित धीरेंद्र शास्त्री 3 दिन की दिव्य राम कथा कह रहे हैं। इसका आयोजन पूर्व सीएम कमलनाथ ने कराया है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments