माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
हार्दिक से हारा पाक..! खेल दिवस पर जीत से भारत ने शुरू किया एशिया कप का सफर

स्पोर्ट्स

हार्दिक से हारा पाक..! खेल दिवस पर जीत से भारत ने शुरू किया एशिया कप का सफर

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Dubai :

भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 के महामुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराते हुए 10 महीने पहले टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए सभी 10 विकेट खोकर 147 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 19.4 ओवरों में 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम करते हुए टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया। मैच के हीरो रहे हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लेने के अलावा 17 गेंदों में तूफानी अंदाज में 34 रन ठोके, उन्होंने ही विजयी छक्का जड़ा जबकि रविंद्र जडेजा 29 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी ओर, भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटके।
पहले ही ओवर में आउट हुए केएल राहुल
148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेब्यू स्टार नीसम शाह ने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर उपकप्तान केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। राहुल अंदर आती गेंद पर पूरी तरह चकमा खा गए। वह कुछ समझ भी समझ पाते इससे पहले ही गेंद गिल्लियां ले उड़ी। इस तरह भारत ने एक रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया। यहां से कुछ देर के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मोर्चा संभालते हुए टीम को 50 रनों तक पहुंचाया।
भुवनेश्वर और हार्दिक का तूफान
इससे पहले भुवनेश्वर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (10) का बेशकीमती विकेट शामिल था। वहीं हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए और पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिये।

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments