पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
Khelo India Youth Games : खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहला स्वर्ण कमाया हरियाणा की तमन्ना ने, ट्रैक का नीला रंग पसंद

Khelo India Youth Games

स्पोर्ट्स

Khelo India Youth Games : खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहला स्वर्ण कमाया हरियाणा की तमन्ना ने, ट्रैक का नीला रंग पसंद

स्पोर्ट्स/एथलेटिक्स/Madhya Pradesh/Bhopal :

Khelo India Youth Games : खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मात्र 18 वर्ष की तमन्ना ने सबसे तेज दौड़कर स्वर्ण अपने खाते में डाला। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में यह उनका पहला प्रदर्शन था और साथ ही उनके खेल जीवन का पहला स्वर्ण भी। 

18 साल की हरियाणा की इस बेटी ने 12.16 सेकेंड का विंड-असिस्टेड (+ 0.6 मी/से.एन.ई.) समय निकाला और पूरी दौड़ में अपना दबदबा बनाए रखा। केरल की मेघा एस (12.24) ने रजत पदक जीता, उसके बाद कर्नाटक की नियोल अन्ना कॉर्नेलियो (12.27) रहीं। पिछले साल भी खेलो इंडिया में उनका राज्य हरियाणा ओवरऑल चैंपियन रहा था। 

अपना पहला पदक किया बड़ी बहन को समर्पित 
हरियाणा की इस उभरती प्रतिभा ने प्रतियोगिता स्तर पर अपना पहला स्वर्ण अपनी स्वर्गीय बड़ी बहन को समर्पित किया। ''मेरी बहन रेणु का पिछले साल जनवरी में कोविड के बाद अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं ट्रैक पर वापस आ सकूंगी । मेरा परिवार काफी खराब समय से गुजरा रहा था। मैं उससे प्यार करती हूं और उसे यह समर्पित करना चाहती हूं। '' भावुक तमन्ना ने खेलो इंडिया मीडिया से तात्या टोपे स्टेडियम में पदक समारोह के साथ बात करते हुए ये कहा।

ट्रैक का नीला रंग पसंद है तमन्ना को 
तमन्ना कहती हैं  ''मैं वास्तव में यहां उत्सव के माहौल का आनंद ले रही हूं। जबकि ट्रैक की नीली सिंथेटिक सतह मेरे लिए वास्तव में भाग्यशाली रही है। यह लाल रंग की तुलना में बेहतर उछाल प्रदान करता है और यह मेरी शैली के अनुकूल है। मैं शुरू में खो-खो खेलती थी और जब कोई मैच नहीं होता था, तो मुझे दौड़ना पसंद था। फिर मैंने अपने खेल शिक्षक से कहा कि मुझे दौड़ने में अपना हाथ आजमाने दें क्योंकि खो-खो एक टीम गेम है और चमकने के लिए एक अच्छी टीम की जरूरत होती है," । 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments