आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
सियासी भूचाल के बीच आज ही मिलेगा हरियाणा को नया मुख्यमंत्री , ये नाम हैं नए मुखिया की रेस में 

नए सीएम की रेस में संजय भाटिया और नायब सैनी

राजनीति

सियासी भूचाल के बीच आज ही मिलेगा हरियाणा को नया मुख्यमंत्री , ये नाम हैं नए मुखिया की रेस में 

राजनीति//Haryana/Chandigarh :

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर  ने आज यानि मंगलवार (12 मार्च) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय  को सौंप दिया है। मनोहर लाल खट्टर के साथ उनकी पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया है। सीएम के इस्तीफे के बाद हरियाणा में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी  और जननायक जनता पार्टी  का गठबंधन टूट गया है।

आज ही हरियाणा को मिलेगा नया सीएम 

बताया जा रहा है कि आज ही विधायक दल की बैठक होगी और उसमें नए मुख्यमंत्री का चुनाव होगा और इसके बाद 1 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। इससे पहले आज दोपहर 12 बजे विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए सीएम के नाम का ऐलान होगा। इस बैठक में अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) और तरुण चुग (Tarun Chugh)पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे.

नए मुखिया की रेस में ये नाम

नए सीएम की रेस में ये नाम शामिल नए सीएम की रेस में संजय भाटिया  और नायब सैनी का नाम सबसे आगे चल रहा है। दोनों गैर जाट के साथ सांसद भी हैं। सूत्रों के हवाले से ये भी जानकारी मिली है कि मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव  लड़ाया जा सकता है। 

जानें क्यो टूटा BJP-JJP का गठबंधन? 
बताया जा रहा है कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से 2 लोकसभा सीटों की मांग की थी, जबकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले जीत हासिल हुई थी। इसके बावजूद भाजपा हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी को एक लोकसभा सीट देने को तैयार हो गई थी,लेकिन दुष्यंत चौटाला अपनी मांग पर अड़े थे।
 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया इस्तीफा ! क्या सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान है वजह?

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments