IPL 2024: डेल्ही कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया, गुजरात पूरी टीम 89 रनों पर ऑल आउट हो गयी थी जिसके जवाब में डेल्ही कैपिटल्स ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि सायं 05:31 तक यानी गुरुवार 18 अप्रेल 2024
चीतों के भोजन के लिए हिरण छोड़ने के विरोध में हरियाणा के युवक ने दी आत्मदाह की धमकी

पर्यटन

चीतों के भोजन के लिए हिरण छोड़ने के विरोध में हरियाणा के युवक ने दी आत्मदाह की धमकी

पर्यटन//Haryana/Chandigarh :

अफ्रीका के देश नामीबिया के जंगलों से भारत के  कूनो नेशनल पार्क में लाये गए चीतों के भोजन के लिए हिरणों को पार्क में छोड़ने के विरोध में फतेहाबाद जिले के गांव काजलहेड़ी के रोहित ने आत्मदाह करने की धमकी दी है। उसने सोमवार, 19 सितंबर को फेसबुक पर वीडियो पोस्ट के जरिये धमकी दी कि वन्यजीवों की रक्षा के लिए वह अपना जीवन बलिदान करने जा रहा है। रोहित ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कार्यकर्ता हूं लेकिन हिरणों का शिकार बिश्नोई धर्म की भावनाओं के विपरीत है। इसलिए चीतों के भोजन के लिए हिरणों को छोड़े जाने का विरोध करता हूं।

मैकेनिकल ब्रांच में बीटेक रोहित काजलहेड़ी ने कहा कि वन्य जीव की रक्षा के लिए उसने 25 सितम्बर को हवन यज्ञ के पश्चाच पाहल ग्रहण करके आत्मदाह करने का निर्णय लिया है। उसने लिखा है कि मेरे एक बलिदान से यदि उन जीवों की रक्षा होती है कि मैं खुद को बड़ा भाग्यशाली मानूंगा। समाज के नाम संदेश में रोहित ने कहा कि आज प्रत्येक बिश्नोई ही नहीं बल्कि समस्त पर्यावरण प्रेमी और जीव प्रेमी का कर्तव्य बनता है कि वह इस मुहिम में आगे आए और साथ दे।

You can share this post!

author

राकेश रंजन

By News Thikhana

Comments

Leave Comments