प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
जयपुर में गर्मी का पारा ‘हाई’, सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में अवकाश की घोषणा 

मौसम

जयपुर में गर्मी का पारा ‘हाई’, सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में अवकाश की घोषणा 

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

जयपुर में बढ़ती गर्मी को देखते हुए बुधवार से सत्रांत तक अवकाश की घोषणा की गई है। हालांकि, इस बीच विद्यालय के दूसरे प्रशासनिक कार्यों का संचालन जारी रहेगा। वहीं, जिला कलेक्टर के अनुमोदन पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए अवकाश की घोषणा की है।

प्रदेश में भीषण गर्मी और लू की वजह से लोग पस्त तो हो रहे हैं। ऐसे में स्कूली छात्रों को इस तेज गर्मी से राहत देने के लिए बीते दिनों माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों का समय परिवर्तन और अवकाश के संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिखा था। इसके बाद सोमवार को जयपुर जिला कलेक्टर के अनुमोदन पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने जयपुर जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक के छात्रों के लिए 15 मई से सत्रांत तक अवकाश घोषित किया है।
जयपुर जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में स्थित सभी स्कूलों में 15 मई से अवकाश रहेगा। सोमवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने जयपुर जिला कलेक्टर के अनुमोदन पर अवकाश के संबंध में आदेश जारी की है। आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि भीषण गर्मी और लू के मद्देनजर जयपुर जिले में संचालित राजकीय और गैर राजकीय विद्यालयों में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर तक के विद्यार्थियों के लिए 15 मई से सत्रांत तक अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि, ये आदेश सिर्फ स्कूली छात्रों पर लागू होंगे।
विद्यालय के दूसरे प्रशासनिक कार्य संचालन बाधित न हो, इसे ध्यान में रखते हुए शिक्षक और स्कूल के स्टाफ का समय आगामी आदेशों तक यथावत रखा गया है। इससे पहले प्रदेश के अधिकतर जिलों में जिला कलेक्टर की ओर से विद्यालयों के समय में परिवर्तन और अवकाश के संबंध में 9 मई को ही आदेश जारी कर दिए गए थे। लेकिन जयपुर जिला कलेक्टर ने इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किए। हालांकि अब जिला कलेक्टर के अनुमोदन पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने 15 मई से कक्षा एक से कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए अवकाश की घोषणा की है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments