ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
ईरानी जहाज से 1,200 करोड़ का 200 किलो अफगान हेरोइन जब्त, 6 गिरफ्तार

क्राइम

ईरानी जहाज से 1,200 करोड़ का 200 किलो अफगान हेरोइन जब्त, 6 गिरफ्तार

क्राइम //Delhi/New Delhi :

करीब 200 किलोग्राम हेरोइन के साथ मछली पकड़ने वाला एक ईरानी जहाज जब्त किया गया है

कोच्चि: स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) और भारतीय नौसेना के संयुक्त अभियान के तहत 1200 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की करीब 200 किलोग्राम हेरोइन के साथ मछली पकड़ने वाला एक ईरानी जहाज जब्त किया गया है। एनसीबी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एनसीबी के उप महानिदेशक (संचालन) संजय कुमार सिंह ने कहा कि एजेंसी ने छह ईरानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है और हेरोइन के साथ जहाज को यहां मट्टनचेरी गोदी लाया गया। 
एनसीबी ने कहा कि कुछ पैकेट पर 'स्कॉर्पियन' सील, जबकि अन्य पर 'ड्रैगन' सील के निशान थे। मादक पदार्थ को वाटरप्रूफ, सात-परत की पैकिंग में पैक किया गया था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जब्त की गई हेरोइन अफगानिस्तान से चली थी और पाकिस्तान ले जायी जा रही थी। इसे जब्त किये जा चुके जहाज में बीच समुद्र में लादा गया था। एजेंसी ने कहा कि यह जहाज बाद में श्रीलंकाई जहाज को खेप की आगे डिलीवरी करने के लिए भारतीय जल सीमा में पहुंचा था।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments