माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
हिंडनबर्ग का प्लान चौपट, कहर बनकर टूटे अडानी..! हर सैकंड कमा रहे 2 करोड़ रुपये, दुनियाभर में सबको पीछे छोड़ा

बिजनेस

हिंडनबर्ग का प्लान चौपट, कहर बनकर टूटे अडानी..! हर सैकंड कमा रहे 2 करोड़ रुपये, दुनियाभर में सबको पीछे छोड़ा

बिजनेस//Maharashtra/Mumbai :

गौतम अडानी की दौलत में लगातार तेजी आ रही है। अडानी के शेयरों में तेजी के कारण गौतम अडानी की नेटवर्थ रॉकेट के रफ्तार से बढ़ रही है। अडानी के शेयरों में तेजी, गौतम अडानी की कंपनी के मार्केट वैल्यू में हो रही रिकवरी से हिंडनबर्ग की शॉर्ट सेलिंग के मकसद को झटका लगा है।

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी के शेयरों में आई गिरावट थमने लगी है। अडानी को विदेश से बड़ा निवेश मिला है। जीक्यूजी कंपनी ने अडानी के शेयरों की बंपर खरीद की है। अडानी समूह की चार कंपनियों के शेयरों में राजीव जैन की कंपनी जीक्यूजी ने 15 हजार करोड़ का निवेश किया। इस खबर के बाद से अडानी के शेयर रॉकेट बन गए। बीते हफ्ते अडानी के शेयरों में जबरदस्त रिकवरी देखने को मिली और ये ताबड़तोड़ चढ़ने लगे। अडानी की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 4 दिनों में 57 फीसदी उछले। वहीं, अडानी ग्रुप की मार्केट वैल्यू 1.7 लाख करोड़ रुपये चढ़ गई है। अडानी के शेयरों में तेजी के चलते गौतम अडानी का नेटवर्थ भी बढ़ा है। 
अडानी समूह में शेयरों में खरीद करने वाले जीक्यूजी के राजीव जैन ने भी एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्होंने अडानी समूह को लेकर गहराई से स्टडी की है और वह हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से सहमत नहीं हैं। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। अडानी समूह को नुकसान पहुंचाकर हिंडनबर्ग पर निजी फायदे का आरोप लगता रहा है, लेकिन अडानी के शेयरों में रिकवरी ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।
तेजी से बढ़ी अडानी की कमाई
शुक्रवार को बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन गौतम अडानी के नेटवर्थ में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीते शुक्रवार तो अडानी के शेयरों में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ। अडानी के शेयरों तेजी के कारण शुक्रवार को गौतम अडानी लगातार दूसरे दिन दुनिया के सबसे बड़े गेनर रहे। एक दिन में उनके नेटवर्थ में 14 फीसदी का इजाफा देखने को मिला। उन्होंने शुक्रवार को आज हर सेकंड करीब 2 करोड़ रुपये की कमाई की है। शुक्रवार को गौतम अडानी के शेयर में तेजी के कारण अडानी का नेटवर्थ करीब 4,42,68,12,00,000 रुपये बढ़ा। यानी हर मिनट उन्होंने 1,18,04,83,200 रुपये की कमाई की, जबकि हर सैकंड उनकी दौलत 1,96,74,720 रुपये बढ़ी।

इन्हेंं भी पढ़ें

देश में अलग-अलग अंदाज में मनाई जा रही है होली, कहीं 6 मार्च को ही हो चुका होलिका दहन तो कहीं 7 मार्च को हुआ और आज खेला जा रहा है रंग .. (newsthikana.com)

कान्हा पिचकारी मत मार..मेरे घर सास लड़ैगी रे.. (newsthikana.com)

अमीरों की लिस्ट में कहां अडानी
गौतम अडानी के शेयरों में तेजी के कारण फोर्ब्स बिलेनियर लिस्ट में उनकी दौलत बढ़कर 43 अरब डॉलर बढ़ गई है। फोर्ब्स बिलेनियर लिस्ट में गौतम अडानी छलांग लगाकर अमीरों की लिस्ट में 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जिस तरह से विदेशों में रोड-शो पर समूह को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और सुप्रीम कोर्ट की जांच कमेटी को लेकर अडानी समूह की ओर से सकारात्मक संकेत दिए गए हैं, उससे निवेशकों का भरोसा फिर से लौट रहा है। बीते हफ्ते लगातार चार दिन अडानी के शेयरों में तूफानी तेजी रही। इस हफ्ते भी इसी तरह की उम्मीद है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments