IPL 2024: डेल्ही कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया, गुजरात पूरी टीम 89 रनों पर ऑल आउट हो गयी थी जिसके जवाब में डेल्ही कैपिटल्स ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि सायं 05:31 तक यानी गुरुवार 18 अप्रेल 2024
हॉकी वर्ल्ड कप :एक दर्जन पेनल्टी कार्नर का मैच हुआ ड्रा..! भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला 

स्पोर्ट्स

हॉकी वर्ल्ड कप :एक दर्जन पेनल्टी कार्नर का मैच हुआ ड्रा..! भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला 

स्पोर्ट्स/हॉकी//Jaipur :

एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच रोमांचक ग्रुप-डी मुकाबला रविवार को 0-0 के स्कोर के साथ ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस मैच में भारत ने चार और इंग्लैंड ने आठ पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं।

दोनों टीमों का यह दूसरा मैच था। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में दोनों टीमों ने गोल के पास कई मौके बनाये लेकिन कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सका। इंग्लैंड के पास आखिरी 20 सेकंड में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका था मगर निक बंडुरैक गेंद को नेट में पहुंचाने में असफल रहे। इस ड्रॉ के साथ दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये पिछले मुकाबले में कुल आठ गोल हुए थे, हालांकि इस कांटे की टक्कर में दर्शकों को स्कोरकार्ड पर शून्य के अलावा कोई संख्या देखने को नहीं मिली। इंग्लैंड को पहले क्वार्टर में कुल पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले और वह हर बार असफल रहा। भारत भी इस क्वार्टर में अपने एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर का लाभ नहीं ले सका।

रही कांटे की टक्कर 

भारत ने पहले हाफ में गेंद पर 60 प्रतिशत कब्जा रखा लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सका था। मेजबान टीम ने तीसरे क्वार्टर में भरपूर आक्रामकता के साथ बेहतर खेल दिखाते हुए कई मौके बनाये। मनदीप सिंह ने 45वें मिनट में गेंद को नेट में पहुंचाया भी लेकिन रेफरी ने उसे रद्द कर दिया। भारत अपने सभी रेफरल खर्च कर चुका था इसलिये उसे रेफरी के फैसले पर संतोष करना पड़ा। आखिरी मिनट में इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इंग्लैंड की टीम गोल नहीं कर सकी और यह मुकाबला गोल रहित ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस मैच में भारत ने चार और इंग्लैंड ने आठ पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। भले ही यह मैच गोलरहित खत्म हुआ, लेकिन 12 पेनल्टी कॉर्मर के चलते मुकाबला खासा रोमांचक रहा। वहीं, आज के पहले मैच में स्पेन ने वेल्स के 5-1 के बड़े अंतर से हराया। हालांकि, ग्रुप डी से अगले दौर में पहुंचने के लिए भारत और इंग्लैंड की राह बेहद आसान हो गई है।

वहीं स्पेन ने वेल्स को 5-1 से हराकर विश्व कप में खाता खोला। 
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments