आईपीएल 2024ः सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 25 रनों से हराया. एसआरएच ने आरसीबी को 288 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन आरसीबी 162 रन ही बना सकी राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर राज्य में होंगे औपचारिक कार्यक्रम इस बार ना आषाढ़ सूखा रहेगा और ना ही सावन-भादों...मौसम विभाग के अनुसार पूरे भारत में जमकर बरसेंगे मेघ, सामान्य अधिक होगी बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की अष्ठमी तिथि दोपहर 01:24 बजे तक यानी मंगलवार 16 अप्रेल 2024, आज नवरात्रि के आठवें दिन किया जाएगा मां दुर्गा के सातवें स्वरूप मां महागौरी का पूजन
गृहमंत्री शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर और इसी बीच वहां के डीजी जेल अमित लोहिया की गला रेत कर हत्या

क्राइम

गृहमंत्री शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर और इसी बीच वहां के डीजी जेल अमित लोहिया की गला रेत कर हत्या

क्राइम //Jammu and Kashmir/Jammu Tawi :

देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं और ऐसे में आतंक की दर्दनाक घटना आई है। प्रदेश में महानिदेशक जेल (डीजी) हेमंत लोहिया की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई है। यह हत्या उनके ही घर में की गई है। इस घटना के बाद से घर का नौकर लापता है और इसीलिए उस पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है।

जम्मू में लोहिया के घर के बाहर तैनात पुलिस

उल्लेखनीय है कि डीजी जेल अमित कुमार को अगस्त 2022 में ही जम्मू-कश्मीर के कारागार विभाग का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया था। वे जम्मू के बाहरी इलाके उदयवाला में रहा करते थे। इसी इलाके में उनके ङर के अंदर उनकी लाश मिली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वर्तमान जानकारी के अनुसार लोहिया की हत्या क्यों और किसने की है, इसका पता नहीं लग सका है। फिलहाल शव का पंचनामा करवाया जा रहा है और नौकर की तलाश जारी है।

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री के दौरे के समय ही आतंक की ये घटनाएं सामने आ रही हैं और ऐसे में सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। सोमवार, 3 अक्टूबर को दोपहर में ही बारामूला में कुछ आतंकियों ने एक बैंक मैनेजर को लक्ष्य कर उनकी हत्या का प्रयास करवा चाहा था। लेकिन, आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग के बावजूद बैंक मैनेजर किसी तरह हमले में बच गए थे।

You can share this post!

author

राकेश रंजन

By News Thikhana

Comments

Leave Comments