ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
पाकिस्तानी हसीनाओं के रूपजाल में फंसे रवि प्रकाश ने सीमापार पहुंचाई अहम सामरिक सूचनाएं

सेना

पाकिस्तानी हसीनाओं के रूपजाल में फंसे रवि प्रकाश ने सीमापार पहुंचाई अहम सामरिक सूचनाएं

सेना/थल सेना/Rajasthan/Jaipur :

पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों के लिये जासूसी करने के संदेह में 31 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है।

पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों के लिये जासूसी करने के संदेह में 31 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नई दिल्ली स्थित सेना भवन में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रवि प्रकाश मीणा को एक पाकिस्तानी महिला एजेंट ने ‘हनी ट्रैप’ में फंसाया, जिसके बाद वह सेना से संबंधित गोपनीय और सामरिक जानकारी महिला एजेंट से साझा कर रहा था।
पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था रवि
पुलिस महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी मीणा की गतिविधियां संदिग्ध पाये जाने पर सीआईडी इंटेलीजेंस, सैन्य खुफिया, केन्द्रीय आसूचना ब्यूरो एवं सुरक्षा एजेंसियों की ओर से संयुक्त रूप से पूछताछ की गई।
सोषल मीडिया पर जुड़ा था
करौली के सपोटरा का निवासी मीणा सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था। वह दिल्ली स्थित सेना भवन में एमटीएस (चतुर्थ श्रेणी सहायक) पद पर कार्यरत है।
कई जवान फंसे हैं हनीट्रैप में
राजस्थान इंटेलीजेंस ने पिछले कुछ सालों में ऐसे कई प्रकरणों का खुलासा किया है। दो महीने पहले एक और जवान को जोधपुर से गिरफ्तार किया। गोपनीय सूचनाएं शेयर करने वाला सैनिक जिस युवती के जाल फंसा, उसके चार फोटो राजस्थान इंटेलीजेंस पुलिस ने भारतीय सेना को भेजे हैं।
ऐसे फंसाती हैं पाक युवतियां
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से जुड़ी लड़कियां भारतीय जवानों को फेसबुक मैसेंजर के जरिए अपने जाल में फंसाती हैं। पहले वे मैसेंजर पर चेटिंग करती है। बाद में, वाॅट्सअप नम्बर लेकर बातें करती हैं। मैसेंजर पर फोटो भेजकर जवानों को रिझाने की कोशिश भी करती हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments