पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
पेनल्टी शूटआउट तक खिंचे मैच में मेजबान भारत, न्यूजीलैंड से 5-4 से हार टूर्नामेंट से बाहर हो गया

फोटो सोशल मीडिया से साभार

स्पोर्ट्स

पेनल्टी शूटआउट तक खिंचे मैच में मेजबान भारत, न्यूजीलैंड से 5-4 से हार टूर्नामेंट से बाहर हो गया

स्पोर्ट्स/हॉकी/Odisha/Bhubaneswar :

खेल के पहले क्वार्टर में भारत और न्यूजीलैंड के खेमे ने बेहद सधी हुई शुरुआत की थी। दोनों टीमों की तरफ से पहले क्वार्टर में एक भी गोल नहीं किया जा सका था लेकिन दूसरे क्वार्टर में भारत के लिए ललित उपाध्याय ने बेहतरीन मैदानी गोल दागकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया।इसके बाद सुखजीत ने टीम इंडिया के पांचवें पेनल्टी कॉर्नर को गोल बदलने का काम दिया। इस तरह पहले हाफ तक भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर 2-0 की बढ़त बना ली थी। हालांकि तीसरे क्वार्टर में न्यूजीलैंड की टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए स्कोर को 2-2 से बराबर कर लिया। हालांकि वरुण कुमार मैदानी गोल कर भारत को 3-2 से आगे कर दिया। चौथे क्वार्टर के खेल में भारतीय टीम के पास मौका था कि वह अपनी बढ़त को और बढ़ाये लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस बीच न्यूजीलैंड ने लगातार भारतीय रक्षापंक्ति पर दबाव बनाए रखा और फाइनल हूटर बजने से पहले गोल दागकर स्कोर को 3-3 से बराबरी पर ला दिया। इस तरह यह मैच  पेनल्टी शूटआउट के जरिये फैसले की ओर बढ़ गया।

पेनल्टी शूटआउट में भारत की ओर से हरमनप्रीत, राजकुमार पाल गोल किये तो न्यूजीलैंड की ओर से केन रसैल और शॉन फिडले ने भी गोल ठोक डाले। इसके बाद भारत की ओर से अभिषेक गोल चूक गये लेकिन न्यूजीलैंड के निक वुड्स ने गोल कर दिया। भारत की ओर एक बार फिर शमशेर गोल करने से चूक गये लेकिन न्यूजीलैंड के सैन लेन गोल करने से चूक गये। फिर भारत की ओर से सुखजीत ने गोल दाग दिया और न्यूजीलैंड के सैम हिहा गोल करने से चूक गये। लेकिन, अगला गोल हरमनप्रीत सिंह चूक गये तो न्यूजीलैंड की ओर से निक वुड्स भी गोल करने से चूक गये। भारत की ओर से इसके बाद राजकुमार पाल ने गोल ठोका तो सीन फिडले ने भी गोल दाग दिया। इसके बाद भारत की ओर से सुखजीत सिंह और फिर शमशेर सिंह भी गोल दागने से चूक गये। लेकिन, न्यूजीलैंड की ओर से हेडेन फिलिप्स गोल करने से जरूर चूके लेकिन सैन लीन ने गोल करके स्कोर 5-4 कर दिया। 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments