पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
आपकी राशि के अनुसार कैसा रहेगा यह पखवाड़ा आपके लिए  (16 मई से 31 मई 2024 तक), जानिए...

पाक्षिक राशिफल

आपकी राशि के अनुसार कैसा रहेगा यह पखवाड़ा आपके लिए (16 मई से 31 मई 2024 तक), जानिए...

पाक्षिक राशिफल//Rajasthan/Jaipur :

पाक्षिक राशिफल में हम इस बार 16 मई  2024 से 3मई 2024 तक के 15 दिनों का राशिफल को प्रस्तुत कर रहे हैं। इस पखवाड़े में विभिन्न ग्रहों की गोचर में स्थिति अनुसार लग्न पर आधारित राशिफल प्रस्तुत किया जा रहा है यहां दिए गए राशिफल को अपनी-अपनी कुंडली में ग्रहों की स्थिति एवं वर्तमान दशा एवं अंतर्दशा के संदर्भ में समझने पर अच्छे परिणाम की आशा की जाती है । जो पाठक हमारे ज्योतिषी डॉ. अमित व्यास से संपर्क करके अपनी जिज्ञासाओं का समाधान चाहते हैं, उनसे  मोबाइल नंबर  9414044741 पर संपर्क कर सकते हैं।

मेष राशि

कार्यक्षेत्र में आपके अधिकार बढ़ने वाले हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपनी प्रतिभा को रचनात्मक कार्यों में लगायें। अपने लक्ष्य और प्राथमिकताओं को हमेशा अग्रणी रखें। राजनीति से जुड़े लोग अपनी कुटिलता और बुद्धिमत्ता से उच्च पद प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं। फिल्म क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिये सप्ताह बहुत ही शानदार रहने वाला है। व्यापार से जुड़े लोग किसी नये काम में निवेश कर सकते हैं।

सलाह:      ब्राह्मणों को जौ और सत्तू का दान करें।

वृषभ राशि

आप परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। सूर्य का राशि में प्रवेश आत्मविश्वास बढ़ायेगा। सम्पत्ति विवादों का निपटारा कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन का तनाव कम होगा। जीवनसाथी के प्रति प्रेम और सम्मान की भावना बढ़ेगी। इस सप्ताह आप काम के साथ ही आराम को भी काफी महत्व देंगे। जिसके कारण पुरानी बीमारी से भी आपको राहत मिल सकती है।

सलाह:   प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन राशि

प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग्य का भरपूर साथ मिलने से चमत्कारिक सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिये समय बहुत अच्छा है। आप धन बचाने को लेकर प्रयासरत रहेंगे। भविष्य की योजनाओं में आप धन का निवेश कर सकते हैं। व्यवसाय में आशातीत लाभ प्राप्त होगा।

सलाह:   पशु-पक्षियों के लिये जल और दाने की व्यवस्था करें।

कर्क राशि

शुक्र के कृतिका नक्षत्र में प्रवेश से नयी सम्पत्ति खरीदने में सफलता मिल सकती है। घर में पूजा-पाठ का आयोजन कर सकते हैं। आय में वृद्धि होने से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। वैवाहिक जीवन की परेशानियों का निवारण होगा। कार्यक्षेत्र में जो लोग आपके प्रतिकूल से वे आपके अनुकूल हो सकते हैं।

सलाह:   रविवार को छोड़कर प्रतिदिन पीपल के पेड़ को प्रतिदिन जल से सींचें तथा उसके नीचे आटा और शक्कर का बूरा बिखेर दें।

सिंह राशि

आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। छात्रों के लिये सप्ताह बेहद शुभ रहेगा। पर्यटन क्षेत्र के कारोबार से जुड़े लोगों को काफी लाभ हो सकता है। काम की अधिकता के बावजूद आप आनन्द में रहेंगे। नयी तकनीक का प्रयोग सीख सकते हैं।

सलाह:   सूर्यदेव को प्रतिदिन रोली और लाल पुष्प डालकर अर्घ्य दें।

कन्या राशि

आप किसी आगामी योजना को लेकर उत्साह से भरपूर रहेंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। बेरोजगार लोगों को नयी जॉब मिल सकती है। आपकी आय में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। विदेश यात्रा की सम्भावना बन रही है। किसी सामाजिक संस्था में आप दान कर सकते हैं।

सलाह :   घर में प्रतिदिन गाय के घी से दीपक जलायें और निम्नलिखित मन्त्र का जप करें। ॐ नमो भगवते वासुदेवाय।

तुला राशि

सिनेमा और बहुप्रतीक्षित वेबसीरीज आदि को लेकर उत्साहित रहेंगे। अपने काम और लक्ष्य के प्रति एकाग्र होने से परिणाम अपेक्षानुसार प्राप्त होंगे। घर के इन्टीरियर में कुछ बदलाव कर सकते हैं। शत्रुओं को आसानी से पराजित कर लेंगे। समाज में आपकी छवि बहुत अच्छी रहेगी।

सलाह:    गाय को हल्दी और गुड़ मिश्रित रोटी खिलायें।

वृश्चिक  राशि

 व्यावसायिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। फाइनेन्स की समस्या दूर होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके स्वभाव में विनम्रता रहेगी। जीवनसाथी को शॉपिंग और घुमाने के लिये लेकर जा सकते हैं। बच्चे आपकी आज्ञा का पालन करेंगे। आपके कार्यों की लोग प्रशन्सा करेंगे। कमीशन से जुड़े कार्यों में अच्छा धन कमा सकते हैं।

सलाह:   प्रतिदिन हनुमान जी के सामने राम नाम सङ्कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि

तीर्थ यात्रा का विचार बना सकते हैं। दृढ़ निश्चय के बलबूते कोई बड़ी उपलब्धि अर्जित करेंगे। ऑनलाइन शॉपिंग का आप काफी प्रयोग इस सप्ताह कर सकते हैं। परिवार के सदस्य आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। रुके हुये काम पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

सलाह:   प्रत्येक शाम को घर के मुख्य द्वार पर एक दीपक जलायें।

मकर राशि

किसी बड़े प्रोजेक्ट के पूरा होने से धन लाभ प्राप्त होगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर योजना बनायेंगे। परिवार में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। राजनीति से जुड़े लोगों की परेशानियों का निवारण हो सकता है। होलसेल के व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी। आप एकान्त और आराम से समय बिताने का प्रयास करेंगे।

सलाह:   प्रतिदिन शिवलिङ्ग का जल से अभिषेक करें और साबुत चावल चढ़ायें।

कुम्भ राशि

साहित्य के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा। बुद्धिमान लोगों के बीच आपका मान-सम्मान होगा। प्रेम सम्बन्धों को लेकर वैचारिक मतभेद दूर होंगे। विरोधियों से सुलह करने के लिये ये सप्ताह बेहद शुभ है। सन्तान की उपलब्धियों से हर्षित रहेंगे। आपके ऊपर काम का दबाव कम होगा।

सलाह:   सुबह उठकर सबसे पहले भगवान के नाम का जप करें, और तुलसी जी को प्रणाम करें।

मीन राशि

आप रुके कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे। इन्जीनियर्स के लिये पूरा सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। नव विवाहित जोड़े फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं। आप अधिकारियों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे।

सलाह:   किसी गरीब ब्राह्मण को खड़ाऊं और छाते का दान करें।

You can share this post!

author

डॉ अमित व्यास

By News Thikhana

देश-दुनिया के प्रसिद्ध वास्तुविद् एवं ज्योतिर्विद डॉ अमित व्यास विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में ज्योतिषीय विषयों पर निरंतर लिखते हैं। वे न्यूज ठिकाना के साथ सलाहकार के तौर पर शुरुआत से ही जुड़े रहे हैं और उन्होंने न्यूजठिकाना वेबसाइट के लिए भी अब लिखना शुरू कर दिया है। जो पाठक उनसे संपर्क करके अपनी जिज्ञासाओं का समाधान चाहते हैं, उनसे मोबाइल नंबर 9414044741 पर संपर्क कर सकते हैं।

Comments

Leave Comments