भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
पिज्जा को नाप डाला...! दो इंच छोटा मिला तो महिला ने मचा दिया नेट पर गदर, लोग बोले- केस ठोक दो बहन 

अजब-गजब

पिज्जा को नाप डाला...! दो इंच छोटा मिला तो महिला ने मचा दिया नेट पर गदर, लोग बोले- केस ठोक दो बहन 

अजब-गजब//Delhi/New Delhi :

पिज्जा खाते समय, लोग शायद ही कभी इसके आकार पर ध्यान देते हों... और नापने की बात तो कोई विरला ही सोचेगा। लेकिन ये न्यू इंडिया है, जहां का उपभोक्ता बेहद जागरूक हो गया है। यकीन नहीं आता तो इस चित्र में देख सकते हैं। 

एक ट्विटर यूजर ने पिज्जा वालों की चालबाजी पकड़कर उसे सरेआम कर दिया। उसे संदेह हुआ कि उसका 10 इंच का पिज्जा उससे छोटा था। बिग पराठा नाम की एक ट्विटर यूजर महिला ने एक तस्वीर साझा की, जिसमें 8 इंच व्यास का एक पिज्जा दिखाई दे रहा है क्योंकि उसके ऊपर एक मापने वाला टेप लगा हुआ है। इस फोटो को शेयर करते हुए ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘10 इंच का पिज्जा ऑर्डर किया उन्होंने मुझे 8 इंच का ही भेजा’।
इस ट्वीट को 8 अप्रैल को पोस्ट किए जाने के बाद से सैकड़ों लाइक्स मिल चुके हैं। कमेंट में कई लोगों ने महिला को पिज्जा कंपनी की डिटेल शेयर करने और यहां तक कि उपभोक्ता अदालत में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहित किया।
इस पर टिप्पणी करते हुए, एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने 10 इंच के पिज्जा बनाम 8 इंच के पिज्जा के आसपास का गणित किया और लिखा, ‘यह एक बहुत बड़ा अंतर है! एक वृत्त का क्षेत्रफल 25 के बजाय केवल 16 प्रतिषत क्षेत्र है - जो 36 प्रतिषत कम है... अर्थात बड़ी चोरी! यदि आपने 100 रुपये का भुगतान किया, तो आपको केवल 64 रुपये मिले-छोड़ना मत!
एक अन्य व्यक्ति ने कहा, ‘यह बॉक्स का आकार है जो वास्तव में 10 इंच लगता है। इसके अलावा वे पिज्जा की ऊंचाई का उल्लेख नहीं करते हैं और आसानी से इसे दबाकर ऊंचाई को कम करके और मात्रा समान रखकर व्यास बढ़ा सकते हैं।’ एक व्यक्ति ने मजाकिया अंदाज में टिप्पणी की, ‘जब लोगों को विश्वास की समस्या होती है, तो वे अपने पिज्जा को निकटतम सीएम तक मापते हैं।’

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments