माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
Laal Singh Chaddha : आमजन के मानस को पहुंचाई ठेस तो फिल्में गिर रहीं औंधे मुंह, उम्मीद छुट्टियों से किंतु देश प्रेम की भावना जागीं तो सत्यानाश तय

Laal Singh Chaddha

मनोरंजन जगत

Laal Singh Chaddha : आमजन के मानस को पहुंचाई ठेस तो फिल्में गिर रहीं औंधे मुंह, उम्मीद छुट्टियों से किंतु देश प्रेम की भावना जागीं तो सत्यानाश तय

मनोरंजन जगत//Rajasthan/Jaipur :

Laal Singh Chaddha : 

Laal Singh Chaddha : सोशल मीडिया से लेकर सड़क और सिनेमा हॉल तक विरोध के बीच आमिर खान और करीना की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ-साथ अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ 11 अगस्त को थियेटरों में लगीं। इन नामी-गिरामी सितारों की पूर्व की फिल्मों की धाक को देखते हुए पहले दिन के कलेक्शन के आधार पर दोनों ही फिल्मों को दर्शकों का अपेक्षित रेस्पॉन्स नहीं मिल सका। फिल्में देखने के शौकीनों के लिए स्वतंत्रता दिवस तक अवकाश के कुछ दिन मिलेंगे, इस तर्क के आधार पर इन फिल्मों के निर्माताओं को कलेक्शन की स्थिति सुधरने की उम्मीदें जरूर होंगी किंतु बहुत संभव है कि स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों के दौरान जनमानस में देश प्रेम की भावना और बलवती हो जाए और इन फिल्मों को औंधे मुंह गिर जाना पड़े।

 दोनों फिल्मों को गुरुवार को देशभर में लगभग 10,000 शोज के साथ रिलीज किया गया था। लेकिन, शुक्रवार को लाल सिंह के करीब 1300 और रक्षाबंधन के करीब 1000 यानी दोनों के कुल मिलाकर 2300 शोज रद्द कर देने पड़े। कहा तो यह भी जा रहा है कि सोशल मीडिया पर इन फिल्मों के विरोध में चले अभियान का ही यह असर है कि लाल सिंह चड्ढा फिल्म के दर्शकों की पिक्चर हॉल में सीटों की स्थिति करीब 20 फीसदी तो रक्षा बंधन के लिए सीटों की स्थिति 12 फीसदी ही रही है।

उल्लेखनीय है कि 'लाल सिंह चड्ढा' ने पहले दिन 11.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है और 'रक्षा बंधन' का ओपनिंग कलेक्शन 8.20 करोड़ पहुंच सका। यूं तो यह कलेक्शन ठीक-ठाक कहा जा सकता है लेकिन बड़े सितारों की इन फिल्मों को इससे कही ज्यादा कलेक्शन की उम्मीद रहती है। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान आमिर खान की फिल्म थी और अब इसके करीब चार साल के बाद उनकी यह नई फिल्म रिलीज हुई है और इससे उन्हें काफी उम्मीदें हैं। फिलहाल पहले दिन के कलेक्शन के कारण वे निराश हैं और उन्होंने फिल्म की कमजोर शुरुआत को स्वीकार करते हुए, इसकी जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है।

ध्यान दिला दें कि आमिर खान, करीना कपूर, अक्षय कुमार आदि जब-तब आम भारतीय जनमानस की भावनाओं के विपरीत अपनी टिप्पणियों के भी पहचाने जाते रहे हैं। वे कभी अपनी ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को सार्वजनिक करते हैं तो कभी-कभी अपनी फिल्मों में डायलॉग के जरिये आमजन के मानस को ठेस पहुंचाने की कोशिशों में रहते हैं। इस बार आमजन उनके विरुद्ध हो उठा है और उसने इस बार सोशल मीडिया पर इनके विरुद्ध प्रचार चला रखा है जिसमें इनकी फिल्मों के बायकॉट की अपील की गई हैं। कहीं-कहीं तो फिल्म के बायकॉट को लेकर सड़कों और सिनेमा हॉल के बाहर प्रदर्शन तक किये गये हैं।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments