ओटीटी पर इन 5 जादुई वेब सीरीज को नहीं देखा तो क्या देखा...!

मनोरंजन जगत

ओटीटी पर इन 5 जादुई वेब सीरीज को नहीं देखा तो क्या देखा...!

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक से बढ़कर एक वेब सीरीज और शोज मौजूद हैं। अगर आप फैंटेसी ड्रामा वेब सीरीज देखने को शौकीन हैं तो नेटफ्लिक्स से लेकर प्राइम वीडियो तक पर 5 धांसू सीरीज जरूर देखें।

अगर आप फैंटसी ड्रामा देखने के शौकीन हैं और हर वक्त इस तरह की धमाकेदार, एंटरटेनमेंट से भरपूर वेब सीरीज की तलाश करते रहते हैं तो समझिए आपकी तलाश खत्म हो गई है। हम आपके लिए एंटरटेनमेंट का वो पिटारा लेकर आए हैं, जिसमें एक से बढ़कर एक फैंटसी और एक्शन वाले शोज की लिस्ट हैं। इन्हें आप घर पर बैठकर बड़े ही आराम से एंजॉय कर सकते हैं। इनमें ‘वन पीस’ से लेकर ‘द विचर’ जैसे नाम हैं। तो चलिए जानते 5 सबसे धांसू फैंटसी ड्रामा शोज के नाम।
वन पीस
कहानी मंकी डी लूफी की है। 17-18 साल का एक बेफिक्र लड़का जो समुद्री लुटेरों का राजा बनना चाहता है। वह अपना परिचय भी इसी अंदाज में देता है, जिससे लोग उसका मजाक उड़ाते हैं। लूफी अपने सपनों पर हंसने वालों के खिलाफ लड़ाई लड़ता है। राजा बनने के लिए उसे ऐसा खजाना चाहिए जो अब तक किसी को नहीं मिला। इसी की खोज में वह निकलता है और रास्ते में उसके कुछ दोस्त बन जाते हैं। उसके सभी दोस्तों में अलग-अलग हुनर है। यह कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है और भी दिलचस्प होती जाती है। आईएमडीबी पर इस शो को 8.5 की रेटिंग मिली है। नेटफ्लिक्स पर इस सीरीज को स्ट्रीम कर सकते हैं।
रेज्ड बाय वॉल्व्स
एंटरटेनमेंट का लुत्फ उठाना है तो आज से ही रेज्ड बाय वॉल्व्स वेब सीरीज देखनी शुरू कर दीजिए। थोड़ी डरावनी लेकिन एक्शन से भरपूर इस वेब सीरीज को काफी पसंद किया जाता है। आईएमडीबी पर इसे 7.5 की रेटिंग मिली है। प्राइम वीडियो पर इसे स्ट्रीम कर सकते हैं।
रग्नारोक
एक नॉर्वेजियन फैंटेसी ड्रामा सीरीज ‘रैग्नारॉक’ नॉर्स माइथोलॉजी पर बेस्ड है। इस सीरीज की कहानी पश्चिमी नॉर्वे के फिक्शनल सिटी एडा की है। जुतुल पैमिली की फैक्ट्रीज क्लाइमेट चेंज से परेशान  हैं। इस सीरीज को देवताओं से भी जोड़ा गया है। सीरीज का पहला सीजन जनवरी 2020 में ही आ गया था। दूसरा सीजन मई 2021 से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है। इस सीरीज की आईएमडीबी रेटिंग 7.4 है।
द विचर
पोलिश राइटर आंद्रे सापको व्सकी की बुक सीरीज पर बेस्ड ‘द विचर’ जबरदस्त फैंटसी ड्रामा सीरीज है। ये कहानी जादू, योद्धाओं और डरावने राक्षसों से अच्छी तरह डील करती है। आईएमडीबी पर इसे 8.0 की रेटिंग मिली है। नेटफ्लिक्स पर इस शो को स्ट्रीम कर सकते हैं।
गेम ऑफ थ्रोन्स
राजनीति, एक्शन, खून, सेक्स, प्यार, ड्रामा, परिवार और ड्रैगन की कहानी वाली वेब सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की दीवानगी पूरी दुनिया में देखने को मिलती है। जॉर्ज आर आर मार्टिन की बुक ‘अ सॉंग ऑफ आइस एंड फायर’ पर बेस्ड अमेरिकी टीवी सीरीज के सभी सीजन आ चुके हैं। यह काफी लंबी वेब सीरीज है और हर सीजन में 8-10 एपिसोड्स हैं। आईएमडीबी पर इस शोज को 9.2 की रेटिंग मिली है। प्राइम वीडियो और जियो सिनेमा पर इसे देख सकते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments