माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
New Covid Variant 2022 : चीन में 20 दिन में 25 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव, हो गया स्वास्थ्य विभाग का डेटा लीक..!

New Covid Variant 2022

स्वास्थ्य

New Covid Variant 2022 : चीन में 20 दिन में 25 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव, हो गया स्वास्थ्य विभाग का डेटा लीक..!

स्वास्थ्य ///Beijing :

New Covid Variant 2022 : China में  Zero Covid Policy में छूट दिए जाने के बाद हालात बिगड़ गए हैं। सरकारी के दावे के इतर हालात देखने को मिल रहे हैं। अब चीन के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सरकारी दस्तावेज लीक हुए हैं, जिसमें 20 दिन में 250 मिलियन लोगों के संक्रमित होने की जानकारी दी गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले तीन महीनों में चीन की 60 प्रतिशत से ज्यादा आबादी कोरोना संक्रमित हो सकती है। 

Corona Virus से China में हाहाकार मचा है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां 20 दिन में 25 करोड़ (250 मिलियन) लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इस बात का खुलासा सरकारी दस्तावेजों के लीक होने के बाद हुआ है। रेडियो फ्री एशिया ने सोशल मीडिया पर चल रहे दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा है कि महीने के पहले सप्ताह में ‘जीरो-कोविड पॉलिसी’ में छूट देने के बाद हालात भयावह हुए हैं और सिर्फ 20 दिन में ही पूरे चीन में करीब 250 मिलियन लोग कोविड-19 से प्रभावित हो गए हैं।
मीडिया रिपोटर्स के अनुसार, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की एक बैठक में संक्रमण से संबंधित आंकड़े प्रस्तुत किए गए थे। ये बैठक सिर्फ 20 मिनट तक ही चली और अब इसके दस्तावेज लीक हो गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक एक से 20 दिसंबर के बीच 24.8 करोड़ लोग Covid-19 से संक्रमित हुए, जो China की आबादी का 17.65 फीसदी हैं। रेडियो फ्री एशिया के अनुसार, 20 दिसंबर को सरकारी अधिकारियों द्वारा जारी किए गए कोविड केसों के आंकड़े हकीकत से बिल्कुल अलग हैं। तब सरकार ने सिर्फ 37 मिलियन (3.7 करोड़) का अनुमान लगाया गया था। 
एक वरिष्ठ चीनी पत्रकार ने गुरुवार को रेडियो फ्री एशिया को बताया कि जो दस्तावेज वायरल हुए हैं, वे सही हैं और बैठक में हिस्सा लेने वाले किसी ऐसे अफसर ने लीक किए हैं जिसने जानबूझकर सार्वजनिक हित में लोगों तक हकीकत पहुंचाने की कोशिश की है। इससे पहले शनिवार को चीन के स्वास्थ्य विभाग ने 3,761 नए केसों की पुष्टि की थी। हालांकि, कोई नई मौत होना नहीं बताया था। 
China में जनवरी में पीक पर होगा Corona
China के क्षेत्रीय प्रांतों के डेटा की जांच में पता चला है कि वर्तमान प्रकोप कुछ क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। बीजिंग और ग्वांगडोंग में केस अभी बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। एयरफिनिटी मॉडल का अनुमान है कि केसों का पॉजिटिविटी रेट जनवरी में हाई लेवल पर होगा और रोजाना 3.7 मिलियन और मार्च 2023 में 4.2 मिलियन प्रतिदिन तक पहुंच सकता है।
मौत के आंकड़ों में हेराफेरी कर रहा है चीन..!
एयरफिनिटी के वैक्सीन और महामारी विज्ञान के प्रमुख डॉ. लुईस ब्लेयर ने कहा- चीन ने बड़े पैमाने पर टेस्ट करवाना बंद कर दिया है और अब एसिमटोमैटिक मामलों की रिपोर्ट नहीं कर रहा है। China ने Covid-19 से मौतें दर्ज करने के तरीके को भी बदल दिया है। सिर्फ उन लोगों को शामिल किया जा रहा है जिनके टेस्ट पॉजिटिव आए थे और सांस ना लेने पाने या निमोनिया से मौत हो गई है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments