UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
IND vs AFG 1st T20 : टीम इंडिया T20 के पहले टेस्ट में जीती, शिवम् दूबे के गेंद बल्ले ने मचाया धमाल

IND vs AFG 1st T20 : टीम इंडिया T20 के पहले टेस्ट में जीती

स्पोर्ट्स

IND vs AFG 1st T20 : टीम इंडिया T20 के पहले टेस्ट में जीती, शिवम् दूबे के गेंद बल्ले ने मचाया धमाल

स्पोर्ट्स//Punjab/Mohali :

IND vs AFG 1st T201: भारतीय क्रिकेट टीम में दिग्गज खिलाड़ियों की टी20 क्रिकेट में वापसी हो चुकी है।भारत और अफगानिस्तान के बीच मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। पहले टी20 मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है।

सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। शिवम दुबे ने दमदार अर्धशतक टीम के लिए जड़ा। उन्होंने गेंदबाज के तौर पर एक विकेट भी हासिल किया था

अफगानिस्तान 158/5 20 ओवर
भारत 159/4 17.3 ओवर


इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 158 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 159 रन बनाने थे। इस लक्ष्य को 17.3 ओवर में हासिल कर लिया। भारत के सिर्फ 4 विकेट गिरे। शिवम दुबे 60 रन और रिंकू सिंह 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले थे।

भारत की इस जीत में शिवम दूबे की भूमिका अहम रही। जिन्होनें शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 60 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई है। इसके अतिरिक्त शिवम दूबे ने क विकेट भी लिया था। अफगानिस्तान ने वनडे विश्व कप में पहले ही दिखा दिया है कि उनकी टीम को कमजोर नहीं समझा जा सकता। क्योंकि अफगान की पलटन ने पाकिस्तान, श्रीलंका, इंग्लैंड और नीदरलैंड्स को हराया है।

अफगानिस्तान प्लेइंग 11  - रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत,गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।

भारत की प्लेइंग 11 - रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2024 से पहले सबसे छोटे फॉर्मेट की यह आखिरी सीरीज है। जिसमें भारत का सामना अफगानिस्तान से हो रहा है। पहला मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हुआ। 3 मैचों की सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से हुई। अफगानिस्तान के लिए, इब्राहिम जादरान स्टार स्पिनर राशिद खान की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करते दिखें। जो चोट के कारण पहला मैच नहीं खेलने आए।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments