जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों के बड़े अंतर से हराया तो अफगानिस्तान से ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से पीटा

स्पोर्ट्स

भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों के बड़े अंतर से हराया तो अफगानिस्तान से ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से पीटा

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

टी-20 विश्वकप में बड़ी उथल-पुथल मची है। इन दिनों सुप-8 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। एक ओर भारत ने बांग्लादेश को बुरी तरह 50 रनों के अंतर से हराया तो दूसरी ओर अफगानिस्तान जैसी टीम ने बड़ी उलट-फेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया जैसी तगड़ी टीम को हराकर जोरदार झटका दे दिया है। अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 149 रन का लक्ष्य दिया और 127 रन पर ऑल आउट कर 21 रन से मैच अपने नाम कर लिया। उधर, बांग्लादेश के साथ मैच में भारत को बांग्लादेश से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो पाया। बल्लेबाजी में जरूर भारत को कुछ परेशानी हुई लेकिन भारतीय गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ने घुटने टेक दिये। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 196 रन बनाए लेकिन बांग्लादेश ने 146 रन ही बना सकी। 

भारतीय टीम के लिए कहने को तो जीत का अंतर काफी अधिक दिखाई देता है लेकिन एक समय आया था जब भारतीय टीम मुश्किल मे आ गयी थी। भारतीय टीम को हालांकि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई थी। जब रोहित आउट हुए तो भारत रन रेट करीब 10 का था। लेकिन फिर, बांग्लादेश ने वापसी की, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव एक ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत ने हाथ खोले लेकिन रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में उनका विकेट भी गिर गया। 12वें ओवर में भारत का स्कोर 4 विकेट पर 108 रन हो गया। इसके बाद सिर्फ ऑलराउंडर बचे थे और यहां से एक विकेट गिरने पर बांग्लादेश का शिकंजा कस सकता था।

हार्दिक और दुबे की साझेदारी ने दिलाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद शिवम दुबे का साथ निभाने हार्दिक पंड्या क्रीज पर उतरे। इसके बाद अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा का ही नंबर था। लेकिन हार्दिक और दुबे टिक गए। 13वें और 14वें ओवर में भारत ने 10 ही रन बनाए। पिच पर नजर जमने के बाद दोनों ने हाथ खोलने शुरू किए। 15वें ओवर में दोनों ने 14 तो 16वें में 12 रन बनाए। 17वें ओवर में 9 रन बनाए। 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने से पहले शिवम दुबे ने एक छक्का मारा था।

34 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी

हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे के बीच 34 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी हुई। दुबे इसमें 31 रनों का योगदान दिया तो हार्दिक ने 20 रन बनाए। इसी साझेदारी की वजह से भारतीय टीम 190 का स्कोर पार कर पाई। हार्दिक पंड्या अंत तक नाबाद रहे और 27 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। दुबे ने 24 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। भारत ने पहले खेलते हुए 196 रन बनाए। बांग्लादेश ने 146 रन बनाए।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments