UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
60 साल बाद पाकिस्तान खेलने गए हमारे टेनिस  खिलाडी..दिला लाये डेविस कप 2024 विश्व ग्रुप-I में एंट्री

प्रवेश के बाद भारतीय खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ तिरंगे के साथ पोज देते हुए

स्पोर्ट्स

60 साल बाद पाकिस्तान खेलने गए हमारे टेनिस  खिलाडी..दिला लाये डेविस कप 2024 विश्व ग्रुप-I में एंट्री

स्पोर्ट्स/टेनिस/Rajasthan/Jaipur :

भारतीय टेनिस टीम ने रविवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ डेविस कप 2024 विश्व ग्रुप-I में प्रवेश किया। भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे दिन 2-0 की बढ़त के साथ शुरुआत की। जहां भारत के युकी भांबरी और साकेत माइनेनी ने युगल मैच में अकील खान और मुज़म्मिल मुर्तज़ा को पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हराया।

भांबरी और माइनेनी की जोड़ी ने 2 घंटे तक चले इस युगल मुकाबले में पाकिस्तानी जोड़ी को 6-2, 7(7)-6( 6) से हराया, आपको बता दें कि यह 2024 डेविस कप विश्व ग्रुप-I प्ले-ऑफ मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार आठवीं जीत है।

भारतीय युगल जोड़ी ने पहले सेट के पहले गेम में ही बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी जोड़ी की सर्विस ब्रेककर 1-0 की बढ़त ले ली। पांचवें गेम में विपक्षी टीम की सर्विस ब्रेक करने के बाद भारतीय टेनिस खिलाड़ियों ने 4-1 की बढ़त बना ली। भारतीयों ने पहला सेट 26 मिनट में 6-2 से जीत लिया।

दूसरे सेट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने वापसी करने का प्रयास किया और बेहतरीन तालमेल के साथ अपनी सर्विस बरक़रार रखी। दूसरे और तीसरे गेम में दोनों टीमों ने बिना कोई अंक गंवाए अपनी-अपनी सर्विस बनाए रखी।

हालांकि, भांबरी और माइनेनी ने विपक्षी टीम के खिलाफ अपने दबदबे को बरक़रार रखा। इसके बाद, भारतीय जोड़ी ने केवल एक अंक गंवाया और बाकी पांच अंक हासिल कर मैच में जीत दर्ज की और सितंबर में होने वाले डेविस कप विश्व ग्रुप I में प्रवेश किया।

चौथे मुकाबले में निकी कालियांदा पूनाचा ने मुहम्मद शोएब के खिलाफ सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से जीत हासिल की। यह मैच रामकुमार रामनाथन और अकील खान के बीच खेला जाना था लेकिन बाद में लाइनअप बदल दिया गया था।

इस बीच, श्रीराम बालाजी और ऐसाम-उल-हक कुरेशी के बीच मुकाबला नहीं हुआ और भारत ने 4-0 से यह गेम अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि 1964 के बाद भारतीय डेविस कप टीम की यह पहली पाकिस्तान यात्रा थी।

डेविस कप विश्व ग्रुप-I प्ले-ऑफ के पहले दिन रामकुमार रामनाथन और श्रीराम बालाजी ने अपने-अपने एकल मुकाबले में जीत दर्ज की थी। पहले दिन, रामकुमार रामनाथन ने ऐसाम-उल-हक कुरैशी को 6(7)-7(3), 7(7)-6 (4), 6-0 से हराया था। जबकि श्रीराम बालाजी ने अकील खान को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से शिकस्त दी थी।

इंडिया vs पाकिस्तान डेविस कप 2024 : टेनिस स्कोर और रिजल्ट

सिंगल : रामकुमार रामनाथन ने ऐसाम-उल-हक कुरैशी को 6(7)-7(3), 7(7)-6(4), 6-0 से हराया

सिंगल: एन श्रीराम बालाजी ने अकील खान को 7-5, 6-3 से हराया

डबल: युकी भांबरी/साकेत माइनेनी ने अकील खान/मुज़म्मिल मुर्तज़ा को 6-2, 7(7)-6 (6) से हराया

सिंगल: निकी कालियांदा पूनाचा ने मुहम्मद शोएब को 6-3, 6-4 से हराया। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments