जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
एशिया कप: भारत- पाकिस्तान के बीच महामुकाबला बारिश के कारण रद्द..!

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला रद्द

स्पोर्ट्स

एशिया कप: भारत- पाकिस्तान के बीच महामुकाबला बारिश के कारण रद्द..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Colombo :

IND vs PAK Score Update :एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला शुरू हुआ लेकिन बरसात के कारण मैच को रद्द घोषित करना पड़ा। अपने पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान टीम से मिले शुरुआती झटकों के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की जोरदार साझेदारी की बदौलत 266 रनों का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रन बनाने थे लेकिन बरसात के कारण पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी ही नहीं कर सकी। आखिरकार इस हाई वोल्टेज मैच को रद्द घोषित करना पड़ा।

 इस हाईवोल्टेज मुकाबले पर ना सिर्फ भारत और पाकिस्तान के बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें थीं।  इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला टीम इंडिया के लिए बेहद खराब साबित हुआ।  भारत ने 10 ही ओवर में अपने 3 विकेट बड़े खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 11 रन और विराट कोहली  महज 4 रन बनाकर आउट हुए।  इन दोनों खिलाड़ियों को शाहीन शाह अफरीदी ने अपना शिकार बनाया। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर को भी हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने उन्हें फखर जमां के हाथों कैच आउट करवाया। अय्यर 14 रन बनाकर आउट हुए।  इसके बाद गिल को 10 रनों के स्कोर पर हारिस रऊफ ने पवेलियन भेजा। 
बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए तारणहार बनकर आये। दोनों खिलाड़ी मिलकर Team India की पारी को आगे बढ़ाया।  ईशान किशन उस वक्त बल्लेबाजी करने आए जब भारत ने 48 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे  जबकि हार्दिक पंड्या तब बल्लेबाजी करने आए जब भारत 66 रनों पर 4 विकेट खो दिया था।  

ईशान किशन ने यहां से एक छोर से रनों की गति को तेज रखने के साथ पाक गेंदबाजों को उनपर दबाव नहीं बनाने दिया और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंचाया लेकिन फिर हारिस रऊफ ने ईशान किशन को 82 रनों के स्कोर पर आउट किया। हार्दिक पांड्या 87 रनों के स्कोर पर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 14 गेदों पर 16 रनों का योगदान दिया। 

इस तरह टीम इंडिया 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर सिमट गई।  टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 87 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए , हारिस रउफ 3 और नसीम साह को 3-3 सफलता मिली। पाकिस्तान की टीम को ये मुकाबला जीतने के लिए 50 ओवर में 267 रन बनाने थे लेकिन बरसात के कारण उसकी बल्लेबाजी शुरू ही नहीं हो सकी। अंततः इस महामुकाबले को रद्द घोषित करकना पड़ा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments