जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
बांग्लादेश से दूसरा मुकाबला पांच रनों से हारकर भारत ने गंवाई तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला

स्पोर्ट्स

बांग्लादेश से दूसरा मुकाबला पांच रनों से हारकर भारत ने गंवाई तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला

स्पोर्ट्स///Dhaka :

मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में एक दिवसीय मैचों का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश ने जीत लिया है। उसने भारत को इस मैच में 5 रनों से न केवल हरा दिया बल्कि तीन मैचों की श्रृंखला को भी अपने नाम कर लिया।

इससे पूर्व श्रृंखला का पहला मैच बांग्लादेश एक विकेट से जीत जुका है। आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुबांग्लादेश ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 271 रन बनाए। मेहदी हसन मिराज ने 83 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 77 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 266 रन बना सकी।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश ने दूसरी बार भारत को एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला में हराया है। इससे पूर्व वर्ष 2015 में बांग्लादेश दौरे पर गई टीम इंडिया को हार मिली थी। इस श्रृंखला में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे।

आज के मुकाबले की शुरुआत में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। फील्डिंग के दौरान उनके बाएं अंगूठे में गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद रोहित को अस्पताल भी ले जाया गया था। चोट की वजह से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने नहीं उतरे। वे 9वें नंबर पर उतरे। इसके बाद रोहित ने जिम्मेदारी उठाते हुए तूफानी पारी खेली लेकिन अंत में टीम इंडिया मुकाबला हार गई। टीम को आखिरी गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने यॉर्कर मारकर अपनी टीम को जीत दिला दी। रोहित ने 28 गेंदों पर 5 छक्के और 3 चौकों की मदद से 51 रनों की नाबाद पारी खेली।
इससे पूर्व भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित के चोटिल होने के कारण पारी का आगाज करने के लिए उतरे विराट कोहली (05) ने दूसरे ओवर में ही इबादत हुसैन (45 रन देकर तीन) की तेजी से उठती गेंद को पुल करने के प्रयास में अपने विकेटों पर खेल दिया। शिखर धवन (08) की खराब फॉर्म जारी रही। उन्होंने मुस्तफिजुर की गेंद पर प्वाइंट पर आसान कैच दिया। वाशिंगटन सुंदर (11) को चौथे नंबर पर भेजने का प्रयोग नहीं चला और शाकिब अल हसन ने उन्हें अपने पहले ओवर में ही मिडविकेट पर कैच करवा दिया। केएल राहुल (14) को स्पिनरों के सामने संघर्ष करना पड़ा और मेहदी हसन (46 रन देकर दो) ने उन्हें पगबाधा आउट करके भारत को चौथा झटका दिया।

इसके बाद अक्षर पटेल ने मैदान पर आते ही आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने नासुम अहमद और शाकिब पर छक्के लगाए। दूसरी तरफ अय्यर ने 69 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की और फिर मेहदी हसन पर लांग ऑन पर खूबसूरत छक्का जड़ा। उन्होंने इसी गेंदबाज पर छक्का लगाकर अक्षर के साथ साझेदारी को 100 रन के पार पहुंचाया। अय्यर ने हालांकि इसी ओवर में डीप मिडविकेट पर कैच दे डाला। अक्षर ने नासुम पर छक्का लगाया और फिर अपने वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया लेकिन इबादत हुसैन ने उन्हें आउट करके भारत को करारा झटका दिया।

इसके बाद रोहित शर्मा ने हालांकि लगभग पासा भारत के पक्ष में पलट दिया था लेकिन उनकी 51  रनों की पारी किसी काम नहीं आ सकी और भारत ने मैच पांच रनों के अंतर से गंवा दिया।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments