आईपीएल 2024ः सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 25 रनों से हराया. एसआरएच ने आरसीबी को 288 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन आरसीबी 162 रन ही बना सकी राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर राज्य में होंगे औपचारिक कार्यक्रम इस बार ना आषाढ़ सूखा रहेगा और ना ही सावन-भादों...मौसम विभाग के अनुसार पूरे भारत में जमकर बरसेंगे मेघ, सामान्य अधिक होगी बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की अष्ठमी तिथि दोपहर 01:24 बजे तक यानी मंगलवार 16 अप्रेल 2024, आज नवरात्रि के आठवें दिन किया जाएगा मां दुर्गा के सातवें स्वरूप मां महागौरी का पूजन
ऑस्ट्रेलिया के साथ चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ, अब भारत इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा..!

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच बराबरी पर समाप्त हो गया

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के साथ चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ, अब भारत इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Gujarat/Ahemdabad :

यद्यपि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया चौथा टेस्ट मैच हार-जीत के बिना ही समाप्त हो जरूर गया। लेकिन, भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। यहीं नहीं इसके साथ ही भारत इसी साल जून में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को खेलने के लिए भी योग्य हो गया।

इसका कारण रहा कि न्यूजीलैंड का श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में पटखनी देना। ऑस्ट्रेलिया इस चैंपियनशिप में पहले ही फाइनल  पहुंच गया है, अब उसका मुकाबला फाइनल में भारत से होगा। यह भारत का लगातार दूसरा फाइनल होगा। उल्लेखनीय है कि इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी 571 रन बनाये। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने आज मैच खत्म होने तक दो विकेट पर 175 रन बना लिये थे। इसके बाद दोनों टीमों के कप्तानों ने मैच को ड्रॉ करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में उस्मान ख्वाजा ने 180 रनों की दमदार की पारी खेली। उनके अलावा कैमरन ग्रीन ने 114 रन ठोके थे। यह उनकी पहली सेंचुरी थी। इन दोनों के अलावा ट्रेविस हेड ने 32 रन, मार्नस लाबुशेन ने तीन रन, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 रन, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 17 रन, एलेक्स कैरी ने शून्य, मिचेल स्टार्क ने छह रन, नाथन लियोन ने 34 रन और टॉड मर्फी ने 41 रन बनाये थे। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। उन्होंने ने छह विकेट प्राप्त किये थे। शमी को दो, जडेजा और अक्षर को एक-एक विकेट मिला था।

इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 571 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया पर 91 रन की बढ़त हासिल की थी। भारत की ओर से शुभमन गिल ने 128 रन और विराट कोहली ने 186 रन की शानदार पारियां खेली थीं। विराट कोहली ने 1024 दिन के इंतजार के बाद टेस्ट शतक लगाया। यह उनका टेस्ट में 28वां और इंटरनेशनल क्रिकेट में 75वां शतक था। कप्तान रोहित शर्मा 35 रन, चेतेश्वर पुजारा 42 रन, रवींद्र जडेजा 28 रन, श्रीकर भरत 44 रन, अक्षर पटेल 79 रन, अश्विन सात रन बनाकर आउट हुए थे। उमेश यादव खाता भी नहीं खोल सके। इसके अलावा श्रेयस अय्यर रिटायर्ड हर्ट होने की वजह से बल्लेबाजी के लिए मैदान में नहीं आ सके।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Leave Comments