जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर असदुद्दीन ओवैसी के अंदर एक जिन्न बैठा है, जो देश के लिए खतरा है: गिरिराज सिंह उत्तराखंड: आज चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी बिहार: दरभंगा में बारात की आतिशबाजी के कारण घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत मुसलमानों को लेकर झूठ बोलते है PM मोदी: असदुद्दीन ओवैसी आपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच मायावती की अपील- अच्छी सरकार के लिए करें मतदान लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
भारत ने एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला जीती, दूसरे मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स

भारत ने एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला जीती, दूसरे मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/West Bengal/Kolkata :

भारत ने लगातार दूसरा एक दिवसीय मैच जीतकर श्रीलंका के विरुद्ध तीन मैचों की श्रृंखला पर भी कब्जा कर लिया। आज कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गये श्रृंखला के दूसरे एक दिवसीय मैच भारत ने श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया। श्रीलंका टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों के मैच में केवल 39.4 ओवर ही खेल सकी और उसने 215 रन ही बनाये। इसके जवाब में शुरुआती कठिनाइयों के बाद भारत ने 43.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रृंखला का आखिरी मुकाबला रविवार, 15 जनवरी को तिरुअनंतपुरम में खेला जाएगा।  

इस मैच से एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज नुवानिदु फर्नांडो (50) और कुसाल मेंडिस (34) की पारियों की बदौलत एक समय श्रीलंका की टीम एक विकेट पर 102 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन, इसके बावजूद पूरी टीम 39.4 ओवर में आउट हो गई। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल के दाएं कंधे में सूजन के कारण बाहर बैठने पर खेलने का मौका दिया गया था। कुलदीप ने मौके को भरपूर भुनाते हुए श्रीलंका के मध्यक्रम को ध्वस्त कर डाला। उन्होंने मैच के मध्य के ओवरों में  कुसल मेंडिस (34), चरित असलंका (15) और दासुन शनाका (2) का बड़ा विकेट लिया। उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट लिये।

तेज गेंदबाज सिराज ने छठे ओवर में टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने अविष्का फर्नांडो को 17 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद अंत में 2 विकेट लेकर पारी को समेट दिया। उन्होंने 5.4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। भारत के उभरते तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 2 विकेट अपने नाम किये। उन्होंने वानिंदु हसारंगा (21) और चमिका करुणारत्ने (17) का विकेट लिया। उन्होंने 7 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट लिये।

हालांकि भारत ने अपने चार शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट 100 रनों के अंदर खो दिये थे लेकिन इसके बाद केएल राहुल ने एक छोर संभाल लिया। उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और अंत में भारत ने मैच को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। इससे पूर्व भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 गेंदों पर 33 रन जोड़े। लेकिन, 4 गेंदों के भीतर ही रोहित (17)  और गिल (21) आउट हो गए। फिर, पिछले मैच के शतकवीर विराट कोहली भी सिर्फ 4 रन ही बना सके। भारत को 86 के स्कोर पर श्रेयस अय्यर (28) के रूप में चौथा झटका लगा।

चार विकेट गिरने के बाद केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने 5वें विकेट के लिए 75 रन जोड़े। लेकिन, 36 रनों के स्कोर पर हार्दिक करुणारत्ने की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद अक्षर पटेल ने 21 गेंदों पर 21 रन बनाकर केएल राहुल का साथ निभाया। उनके बाद कुलदीप ने चौका लगाकर जीत भी दिलाई। वे 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने 44वें ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। केएल राहुल 103 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने को 2-2 विकेट लिये।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments