माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
भारत ने दक्षिण अफ्रीका से दूसरा  टी-20 मैच 16 रनों से जीतकर श्रृंखला पर कब्जा जमाया

स्पोर्ट्स

भारत ने दक्षिण अफ्रीका से दूसरा टी-20 मैच 16 रनों से जीतकर श्रृंखला पर कब्जा जमाया

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Assam/Guwahati :

भारत ने गुवाहाटी में खेले गये रोमांच से भरपूर दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला पर कब्जा जमा लिया। तीसरा और आखिरी मैच इंदौर में 4 अक्टूबर को खेला जायेगा। लेकिन, यह मैच आपचारिकता भर होगा।

आज दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा। यह फैसला उसे तब भारी पड़ा जब कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। रोहित ने 43 रन बनाये और राहुल 57 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद मैदान संभाला कोहली और सूर्यकुमार यादव ने। यादव ने  रन आउट होने से पूर्व 28 गेदों पर 61 रनों की पारी खेली। कोहली 49 रनों के स्कोर पर नाबाद रहे। दिनेश कार्तिक ने 7 गेदों पर 17 रन बनाये। इस तरह भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाये।

दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में धीमी शुरुआत की। उसके कप्तान और ओपनर बल्लेबाज तेंबा बवुमा को अर्शदीप सिंह ने शून्य पर कोहली के हाथों कैच आउट कराया। तब दक्षिण अफ्रीका के केवल ऍ रन ही बने थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट रिली रूसो के रूप में शून्य के स्कोर पर ही गिरा। उन्हें अर्शदीप ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। तीसरा विकेट एडन मराक्रम के रूप में गिरा। उन्होंने 33 रनों का योगदान दिया। इसके बाद क्विंटन डिकॉक और डेविड मिलर ने दक्षिण अफ्रीका को मैच मे वापस लाने की स्थिति में ला दिया। कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका तीन विकेट के नुकसान पर 221  रन बना सका। डिकॉक ने 69  रन बनाये और डेविड मिलर ने तो दूसरा टी-20 शतक पूरा करते हुए  106 रन बनाये। जबर्दस्त संघर्ष के बावजूद ्  दक्षिण अफ्रीका जीत हासिल नहीं कर सका। 

You can share this post!

author

राकेश रंजन

By News Thikhana

Comments

Leave Comments