आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
भारतीय नौसेना भर्ती 2023: अपरेंटिस पदों के लिए भारतीय नौसेना भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

भारतीय नौसेना भर्ती 2023: अपरेंटिस पदों के लिए भारतीय नौसेना भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Andhra Pradesh/ :

भारतीय नौसेना डॉकयार्ड, विशाखापत्तनम में ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए विवरण  को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना भर्ती 2023: भारतीय नौसेना ने नौसेना डॉकयार्ड, विशाखापत्तनम में ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार apprenticeshipindia.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्रेंटिसशिप के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए 1 जनवरी 2024 तक आवेदन करना होगा। भर्ती अभियान का उद्देश्य विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षुओं के लिए कुल 275 रिक्तियों को भरना है।

परीक्षा की तारीख

नौसेवा अपरेंटिस भर्ती परीक्षा 28 फरवरी, 2024 को आयोजित होने वाली है, और परिणाम 2 मार्च, 2024 को घोषित किया जाएगा।

आवेदन करने के लिए आयु सीमा

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) के अनुसार, शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है। लेकिन जोखिम भरे व्यवसायों के लिए उम्मीदवारों की आयु 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और साथ ही कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को न्यूनतम 55% के साथ एसएससी/ मैट्रिकुलेशन / एसटीडी एक्स या न्यूनतम 65% के साथ आईटीआई (एनसीवीटी / एससीवीटी) उत्तीर्ण होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को मुख्य लिखित परीक्षा और शारीरिक साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा, जिसके बाद उनके दस्तावेजों को उनके प्रदर्शन के आधार पर सत्यापित और शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकेंगे।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments