UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
वाशिंगटन रेस्तरां के बाहर हमले के बाद भारतीय मूल के व्यक्ति की मौत,आरोपी हुआ फरार 

वाशिंगटन हमले के बाद भारतीय मूल के विवेक तनेजा की मौत

क्राइम

वाशिंगटन रेस्तरां के बाहर हमले के बाद भारतीय मूल के व्यक्ति की मौत,आरोपी हुआ फरार 

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

41 वर्षीय भारतीय मूल के कार्यकारी विवेक 'विक' तनेजा की वाशिंगटन में हमले के कुछ दिनों बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में मृत्यु हो गई। पुलिस के अनुसार, मृतक तनेजा की  एक अन्य व्यक्ति के साथ बहस हुई जो बाद में मारपीट में बदल गयी। बात बढ़ने पर उसे जमीन पर गिरा दिया गया और उसका सिर फुटपाथ पर दे मारा गया।

घटना के पांच दिन बाद एक अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

पुलिस ने मांगी प्रत्यक्षदर्शियों  से सहायता 

पीड़ित ने बुधवार को दम तोड़ दिया और वाशिंगटन पुलिस ने उसकी मौत के मामले में हत्या की जांच शुरू कर दी है। हमलावर को निगरानी कैमरे में कैद कर लिया गया और पुलिस उसकी तलाश करती रही। इसके अतिरिक्त, मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग (एमपीडी) ने संदिग्ध की पहचान करने और उसका पता लगाने में जनता से सहायता मांगी।

कौन थे विवेक तनेजा 

विवेक तनेजा डायनमो टेक्नोलॉजीज के सह-संस्थापक और अध्यक्ष थे। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, तनेजा ने "डायनेमो की रणनीतिक, विकास और साझेदारी पहल का नेतृत्व किया"। विवेक तनेजा 41 साल के थे और वर्जीनिया के अलेक्जेंड्रिया में रहते थे। उन्होंने वर्जीनिया में जॉर्ज मेसन विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।विवेक तनेजा के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटी है।

एमपीडी दस्तावेज़ों के अनुसार, अधिकारियों ने हमले की रिपोर्ट के लिए उस स्थान पर जा कर घटनास्थल का जायजा भी लिया।  विभाग ने इसमें शामिल लोगों की गिरफ्तारी और सजा के लिए सूचना देने वाले को इनाम देने की पेशकश की है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments