माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
भारतीय टीम की जीत का क्रम बरकरार, पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद नीदरलैंड्स को धूल चटाई

स्पोर्ट्स

भारतीय टीम की जीत का क्रम बरकरार, पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद नीदरलैंड्स को धूल चटाई

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Sydney :

टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम की जीत का क्रम बरकरार है। पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद भारत की टीम ने आज नीदरलैंड्स को 56 रनों से पटखनी दी और 4 अंकों के साथ अंकतालिका की सूची में शीर्ष पर पहुंच गई।पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों की बदौलत 2 विकेट पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। लेकिन, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल के दो-दो और मोहम्मद शमी ने एक विकेट लेकर नीदरलैंड्स को 123 रनों पर रोक दिया। इस तरह भारत ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से हरा दिया। अब भारत का अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका जैसी तगड़ी टीम के साथ होगा।
टॉस जीतकर भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी एक बार फिर नाकाम रहे। केएल राहुल दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरेन की गेंद पर गच्चा खा गये और गेंद उनके पैड को लगी। हालांकि लग रहा था कि बॉल लेग स्टम्प के बाहर जा रही है लेकिन कप्तान रोहित ने उन्हें रिव्यू लेने से मना कर दिया और ऐसे में केएल राहुल की पारी 12 रनों के स्कोर पर समाप्त हो गई। शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद रोहित ने हालांकि विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की और 53 रन (39 गेंद) बनाये।

इसके बाद कोहली का साथ देने मैदान पर आये सूर्यकुमार यादव के 25 गेंद में नाबाद 51 रन ठोक डाले। दोनों की जोड़ी ने 95 रनों की साझेदारी की। कोहली ने 44 गेंद में नाबाद 62 रन बनाये। भारत ने इस तरह 2 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाये। भारतीय टीम के विरुद्ध धीमी पिच पर विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स टीम की शुरुआत खराब रही। उसे तीसरे ओवर में 11 रनों पर विक्रमजीत सिंह (1) के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने क्लीन बोल्ड किया जबकि इसके बाद मैक्स डीडॉड (16) को अक्षर पटेल ने अपनी बलखाती गेंद का शिकार बनाया। वे भी क्लीन बोल्ड हुए। अब स्कोर 2 विकेट पर 20 रन बनाये थे। डी लीडे भी अक्षर पटेल के शिकार बने। वे भी 16 रन ही बना सके। 13वां ओवर करने आए रविचंद्रन अश्विन ने एक ही ओवर में दो विकेट झटकते हुए नीदरलैंड्स की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। उन्होंने पहले कॉलिन एकरमैन को 17 रनों के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया तो टॉम कूपर 9 रन बनाकर दीपक हुड्डा के हाथों सीमारेखा पर लपके गए।
भुवनेश्वर ने अपने दूसरे स्पैल में स्कॉट एडवडर्स (5) को आउट किया जबकि टिम प्रिंगल का शानदार कैच कोहली ने शमी की गेंद पर दौड़ते हुए लपका। प्रिंगल ने डच टीम के लिए सर्वाधिक 20 रन बनाए। अर्शदीप ने 18वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लिये। इसके बाद से भारत की जीत सिर्फ औपचारिकता रह गई थी जिसे मोहम्मद शमी ने विकेट लेकर पूरा कर दिया।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments