माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
17 साल के पहलवान अमन ने जा़ग्रेब ओपन चैम्पियनशिप 57 किग्रा में जीता कांस्य पदक

फोटो सोशल मीडिया से साभार

स्पोर्ट्स

17 साल के पहलवान अमन ने जा़ग्रेब ओपन चैम्पियनशिप 57 किग्रा में जीता कांस्य पदक

स्पोर्ट्स/कुश्ती// :

 देश के पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ के बीच चल रहे विवादों के बीच भारत के 17 साल के पहलवान अमन सेहरावत ने देश के लिए पदक हासिल किया हैं। क्रोएशिया में आयोजित जा़ग्रेब ओपन कुश्ती चैम्पियनशिप में 57 किग्रा भारवर्ग का कांस्य पदक जीता हैं।  कांस्य पदक मुकाबले में अमन ने अमेरिका के जेन राये रोड्स रिचर्ड्स को 10-4 से हराया , सहरावत ने दूसरे राउंड में रिचर्ड्स पर हावी होकर लड़ाई जीतने के लिए लगातार छह अंक बनाए।

कांस्य पदक मुकाबले में अमन ने अमेरिका के जेन राये रोड्स रिचर्ड्स को 10-4 से हराया। सहरावत ने दूसरे राउंड में रिचर्ड्स पर हावी होकर लड़ाई जीतने के लिए लगातार छह अंक बनाए और पोडियम पर जगह बनाने में सफल हुए। जबकि अजरबेजान के अलीअब्बास रजाजादे ने फाइनल में जापान के युटो निशियुची को 2-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। 

बता दें अमन ने इससे पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जॉर्जिया के रोबर्टी डिंगाश्विली को हराया था लेकिन वह सेमीफाइनल में निशियुची से जीतने में चूक गए जिससे उन्होंने रेपेशाज दौर के लिये क्वालीफाई किया और वहां कांस्य पदक अपने नाम किया।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments