पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
आईपीएल खत्म! डोंट वरी...जून में ओटीटी पर आएंगी इतनी सीरीज

मनोरंजन जगत

आईपीएल खत्म! डोंट वरी...जून में ओटीटी पर आएंगी इतनी सीरीज

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

मई के महीने में कई धमाकेदार सीरीज और फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। हालांकि इस बीच लोगों में आईपीएल 2024 को लेकर भी काफी क्रेज था। आईपीएल 2024 के बाद भी मनोरंजन का डोज खत्म नहीं हुआ है क्योंकि जून के महीने में मेकर्स अपने दर्शकों के लिए नेटफ्लिक्स से लेकर अमेजन प्राइम वीडियो और हॉटस्टार सहित ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई नए शोज ला रहे हैं।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भरपूर कंटेंट है। हर हफ्ते मेकर्स दर्शकों के लिए कुछ न कुछ नया लेकर हाजिर हो ही जाते हैं। मई के महीने में कई बड़ी फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। इसके अलावा आईपीएल 2024 ने भी ऑडियंस को दो महीने तक एंटरटेन किया।
हालांकि, 26 मई को इंडियन प्रीमियर लीग खत्म हुआ और कोलकाता नाइट राइडर्स ट्रॉफी जीत गयी। अब अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आईपीएल के बाद आप और क्या देख सकते हैं, तो बिल्कुल निश्चिंत रहिये, क्योंकि मई एंड में पंचायत के सीजन 3 की रिलीज के बाद जून में भी कई वेब सीरीज आने वाली है। चलिए देखते हैं कौन-कौन सी वेब सीरीज जून के महीने में रिलीज होने वाली हैं। कब-कहां और कौन से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आप अपनी पसंदीदा सीरीज का लुत्फ उठा सकते हैं।
‘स्टार वार्सः द एकोलाइट’ 
साल 2024 की मोस्ट अवेटेड एक्शन वेब सीरीज ‘स्टार वार्सः द एकोलाइट’ का जब फर्स्ट लुक सामने आया था, तभी से ही फैंस इस इंतजार में बैठे थे कि ये टेलीविजन सीरीज कब रिलीज होगी। ये एक एक्शन सीरीज है, जिसमें मांडला स्टेनबर्ग और ली जंग-जे के अलावा मैनी जैसिंटो, डैफने कीन जैसे बड़े-बड़े सितारे नजर आएंगे। ये सीरीज 4 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रसारित होगी।
रिलीज: 4 जून
प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार
स्टार कास्ट: अमंडला स्टेनबर्ग, ली जंग-जे के, मैनी जैसिंटो, डैफने कीन, चार्ली बार्नेट, जोडी टर्नर-स्मिथ, डीन-चार्ल्स चैपमैन

द लीजेंड ऑफ हनुमान सीजन-4
द लीजेंड ऑफ हनुमान इंडिया की बेस्ट एनिमेटेड सीरीज में से एक है। इस सीरीज का ट्रेलर हनुमान जयंती के खास मौके पर रिलीज हुआ था, जिसके साथ ही मेकर्स ने इसके 4 सीजन की घोषणा की थी। इस सीरीज में महाबली हनुमान की भगवान राम और माता सीता के प्रति अटूट भक्ति को दर्शाया गया है। ये सीरीज 5 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। सीजन 4 हनुमान और कुंभकर्ण के बीच युद्ध देखने को मिलेगा।
रिलीजः 5 जून
प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार
वॉइस: शरद केलकर (रावण) दमन सिंह (हनुमान)

हिटलर एंड द नाजिस- इविल ऑन ट्रायल 
जब हिटलर शासन में आता है, तो उसके राज में अपनाई गई नीतियों और बनाए गए प्रोपेगेंडा कैसे नाजी नेतृत्व के पतन का कारण बनती है, ये इस डॉक्यूमेंट्री में दर्शाया गया है। ये सीरीज भी पांच जून को रिलीज हो रही है। नेटफ्लिक्स पर सीरीज प्रसारित होगी।
रिलीज: 5 जून
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
स्टारकास्ट: स्कॉट अलेक्जेंडर यंग

स्वीट टूथ सीजन-2
नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज स्वीट टूथ एक ऐसी दुनिया पर आधारित कहानी है, जिसमें एक वायरस दुनिया में मनुष्यों की आबादी को कम कर रहा है। फिक्शन वर्ल्ड की इस कहानी में कुछ बच्चे जानवरों के विशेषताओं के साथ पैदा होते हैं। इस सीरीज में एक 10 साल के छोटे हिरण लड़के की कहानी दिखाई गयी है, जो अपने पिता की मृत्यु के बाद अपनी मां को ढूंढने निकलता है। अब पहले सफल सीजन के बाद मेकर्स इसका दूसरा सीजन जल्द ही रिलीज करने वाले हैं।
रिलीजः 6 जून
प्लेटफॉर्मः नेटफ्लिक्स
शैली: फंतासी ड्रामा टेलीविजन सीरीज
स्टारकास्टः नॉनसो एनोजी, कॉनवेरी, अदील अख्ता

गुल्लक सीजन-4
गुल्लक के मिश्रा परिवार के चारांे किरदार एक बार फिर से आपका मनोरंजन करने के लिए वापस आ रहे हैं। कुछ हफ्ते पहले ही गुल्लक के चैथे सीजन का ट्रेलर रिलीज हुआ था। ये दर्शकों की सबसे पसंदीदा वेब सीरीज में से एक है। इसका अगला सीजन 7 जून को दर्शकों के सामने होगा।
रिलीजः 7 जून
प्लेटफॉर्मः सोनी लिव
शैली: ड्रामा, कॉमेडी
स्टारकास्ट: वैभव राज गुप्ता, हर्ष मायर, गीतांजली कुलकर्णी और जमील खान

द ब्वॉयज
द ब्वॉयज की कहानी एक यूनिवर्स की है, जहां हर सुपर-शक्तिशाली व्यक्ति को आम जनता हीरो के रूप में देखती है। ये ब्वॉयज वॉट इंटरनेशनल नामक एक शक्तिशाली कॉपोरेशन के लिए काम करते हैं। अब मेकर्स इस वेब सीरीज के चैथे सीजन को दुनिया के सामने लाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। ये वेब सीरीज प्राइम वीडियो पर 13 जून को रिलीज होगी।
रिलीज: 13 जून
प्लेटफॉर्मः प्राइम
शैली: एक्शन कॉमेडी ड्रामा
स्टारकास्ट: कार्ल अर्बन, जैक क्वैड, एंटनी स्टार, एरिन मोरियार्टी, डोमिनिक मैकएलिगॉट, जेसी अशर

हाउस ऑफ ड्रैगन सीजन 2
गेम ऑफ थ्रोंस दर्शकों की पसंदीदा टेलीविजन सीरीज है, उसी का प्रीक्वल है, हाउस ऑफ ड्रैगन। अमेरिकन फैंटेसी ड्रामा मार्टिन की साल 2018 में आई बुक फायर एंड ब्लड के कुछ हिस्सों से प्रेरित है। इस टेलीविजन सीरीज में गेम ऑफ थ्रोंस में दिखाई गयी लगभग 200 साल पहले की घटना को सीरीज में उतारा गया है। ये सीरीज 17 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है।
रिलीज: 17 जून
प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार
शैली: फैंटेसी ड्रामा
स्टारकास्ट: पैडी कोंसाइडीन, मैट स्मिथ, एम्मा डी आर्सी, राइस इफांस, स्टीव टूसेंट

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments