आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत, क्षतिग्रस्त अवस्था में शव बरामद

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत

दुखद

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत, क्षतिग्रस्त अवस्था में शव बरामद

दुखद//Rajasthan/Jaipur :

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियान का रविवार को हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर क्रैश होने के उसके मलबों को ढूंढा जा रहा था।  कई घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद हेलीकॉप्टर जहां पर क्रैश हुआ था। उस घटना स्थल का पता लगाने के बाद राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियान के साथ अन्य लोगों के शव को बरामद कर लिया गया। 

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के शव को बरामद करने के बाद आज या फिर कल मंगलवार को उन्हें सुपुर्दे ख़ाक किया जाएगा। वहीं राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी  की मौत की खबर के बाद पूरे ईरान में मातम फैला है। 

पीएम मोदी ने रईसी के निधन पर जताया शोक

इब्राहिम रईसी की हेलीकाप्टर हादसे में इस तरफ निधन से कई देश के नेताओ ने दुख जाहिर करते हुए श्रद्धांजली दी है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर शोक जताया, दोनों नेताओं ने कहा कि दुख की घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है। पीएम मोदी ने ईरानी नेता के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। 

 <

/p>

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments