भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
ये जलेबी है या जलेबा..! हलवाई ने  बनाई ‘दुनिया की सबसे बड़ी जलेबी’ 

अजब-गजब

ये जलेबी है या जलेबा..! हलवाई ने बनाई ‘दुनिया की सबसे बड़ी जलेबी’ 

अजब-गजब//Uttar Pradesh /Lucknow :

एक फूड इन्फ्लुएंसर ने कथित तौर पर ‘दुनिया की सबसे बड़ी’ जलेबी को बनाने का वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लखनऊ में एक स्ट्रीट वेंडर द्वारा बनाई गई इस बड़ी-सी जलेबी ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है।

सर्दियों में गरमा-गरम जलेबी खाने का सुख एक जलेबी प्रेमी से बेहतर कोई नहीं जानता है। कुछ लोग तो दूध-जलेबी या फिर दही-जलेबी के भी शौकीन होते हैं। यही वजह है कि जलेबी भारत की सबसे पसंदीदा मिठाइयों में से एक है, और इस बात को स्वीकार करने में हमें कोई झिझक भी नहीं। लेकिन, क्या आपने कभी पित्जा के साइज की जलेबी खाई है? दरअसल, जब एक फूड इन्फ्लुएंसर ने कथित तौर पर ‘दुनिया की सबसे बड़ी’ जलेबी को बनाने का वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, तो वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जी हां, लखनऊ में एक स्ट्रीट वेंडर द्वारा बनाई गई इस बड़ी- सी जलेबी ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है।
इतने रुपये है इस जलेबी की कीमत
वायरल वीडियो को साझा करते हुए बताया गया कि लखनऊ के मुंशी पुलिया चैराहा में एक्स्ट्रा लार्ज जलेबी तैयार होती है। मिठाई के शौकीनों के लिए 360 रुपये की कीमत वाली जलेबी सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच मिलती है।
‘ठीक से नहीं पकी है ये जलेबी...’
यह वीडियो क्लिप इंस्टाग्राम यूजर ने 27 नवंबर को पोस्ट किया गया था, जिसे करीब 16 लाख व्यूज और 30 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। जहां कुछ यूजर्स को जलेबी को देखकर मुंह में पानी आ गया, वहीं कुछ शख्स ने इसका मजाक बनाया। जैसे एक यूजर ने लिखा कि यह जलेबी नहीं, जलेबा है। दूसरे ने लिखा यह डायबिटीज का बम है। तीसरे ने लिखा, यह ठीक से नहीं पकी है।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments