इजरायल ने आतंकी संगठन हमास के नेता इस्माइल हनिया के 3 बेटों को ढेर किया

सेना

इजरायल ने आतंकी संगठन हमास के नेता इस्माइल हनिया के 3 बेटों को ढेर किया

सेना///Tel Aviv :

हमास ने सोते हुए शेर को परेशान कर दिया है। उसे अब इसका परिणाम भुगतना ही पड़ रहा है। जानकारी मिली है कि इजरायल ने गाजा में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए हमास नेता इस्माइल हनिया के तीन बेटों को हवाई हमले में ढेर दिया है।

उल्लेखनीय है कि हनिया हमास की राजनीतिक शाखा का सर्वेसर्वा है। इजरायली मीडिया आउटलेट यरूशलम पोस्ट ने लेबनान से आ रही रिपोर्ट के हवाले से जानकारी दी है कि हमले में हनिया के कई पोते और पोतियों के भी मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, वे सभी गाजा में अल-शती शरणार्थी शिविर के पास एक वाहन में थे, जिसे इजरायल ने निशाना बनाया। इस क्षेत्र पर कई महीनों से इजरायली सेना का नियंत्रण है।

इजरायली की ओर से कहा गया है, हनिया ने इस बात पुष्टि की है कि हमले में उनके तीन बेटे और तीन पोते-पोती मारे गए हैं। हनिया ने कहा, "गाजा के सभी नागरिकों ने इसकी कीमत अपने बच्चों के खून से चुकाई, जिनमें मैं भी शामिल हूं।" हनिया को जब अपने बेटों और पोतों के मारे जाने की जानकारी दी गई, उस समय हमास नेता कतर की राजधानी दोहा के अस्पताल का दौरा कर रहा था, जहां गाजा के घायलों का इलाज चल रहा है।

हनिया को अस्पताल में मिली बेटों की मौत की खबर
एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें इस्माइल हनिया अस्पताल के अंदर खड़े होकर अपने बेटों के मारे जाने की खबर सुन को रहा है। बता दें कि हमास के राजनीतिक शाखा के सर्वेसर्वा, हमास के राजनीतिक नेतृत्व के दूसरे सदस्यों के साथ कतर में रहता है। गाजा के अंदर समूह की कमान याह्या सिनवार के पास है, जो दक्षिणी गाजा में बंधकों के साथ कहीं गुप्त स्थान पर छिपा हुआ है। इजरायल पर बीते साल 7 अक्टूबर को हुए हमले का आदेश सिनवार ने ही दिया था। सिनवार को गाजा का कसाई कहा जाता है।

इसके पहले अक्टूबर में एक हवाई हमले में इजरायल ने हनिया के परिवार को निशाना बनाया था। उस हमले में हनिया के भाई, भतीजे समेत हनिया के परिवार के 14 सदस्यों की मौत हो गयी थी। एयर स्ट्राइक में हनिया की पोती रोआ हनिया और सबसे बड़े पोते जमाल को भी मार दिया गया था। फरवरी में फिलिस्तीनी सूत्रों ने हनिया के बेटे हाजेम के भी मारे जाने की जानकारी दी थी।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments