ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
हमास की करतूतों का सबूत: इजरायल ने जारी किया गाजा के स्कूल में रखे रॉकेट लॉन्चर्स का वीडियो 

सेना

हमास की करतूतों का सबूत: इजरायल ने जारी किया गाजा के स्कूल में रखे रॉकेट लॉन्चर्स का वीडियो 

सेना///Tel Aviv :

इजरायल और हमास के बीच एक महीने से अधिक समय से युद्ध जारी है। इस जंग के थमने के आसार दूर-दूर तक नहीं दिखाई दे रहे हैं। अभी तक 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इजरायल के सुरक्षा बलों ने शनिवार सुबह एक नया वीडियो जारी किया है। इसमें गाजा में छोटे बच्चों के लिए बने स्कूलों यानी किंडरगार्टन्स के अंदर रॉकेट लॉन्चर और मोर्टार के गोले रखे देखे जा सकते हैं। इजरायल और हमास के बीच एक महीने से अधिक समय से युद्ध जारी है। इस जंग के थमने के आसार दूर-दूर तक नहीं दिखाई दे रहे हैं। अभी तक 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 
इस संघर्ष के बीच, संयुक्त राष्ट्र और फिलिस्तीन सरकार लगातार गाजा पट्टी में मानवीय संकटों का हवाला देकर इजरायल पर हमले न करने का दबाव डाल रहा है। जबकि दूसरी ओर, इजरायली सेना का मानना है  कि हमास के आतंकवादी गाजा पट्टी में स्थित स्कूल, अस्पताल और नागरिकों के बीच छिपकर बैठे हैं। इसके वह आए दिन सबूत भी देते रहते हैं। 
किंडरगार्टन का वीडियो जारी
इस्राइली बलों ने आज सुबह एक वीडियो जारी कर बताया कि उत्तरी गाजा में एक किंडरगार्टन और एक प्राथमिक स्कूल के अंदर आईडीएफ सैनिकों को आरपीजी, मोर्टार के गोले और अन्य हथियार मिले हैं। सेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि किंडरगार्टन को खिलौनों को स्टोर करना चाहिए, न कि घातक हथियारों को।
अस्पताल भी लड़ाई का नया केंद्र
वीडियो में एक इमारत के संकरे कोने में एक-दूसरे पर मोर्टार के गोले फेंके हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही एक अन्य पोस्ट में रॉकेट लॉन्चर और गोला-बारूद रखे दिखाई दे रहे, जो उन्होंने स्कूल से जब्त किए। बता दें, गाजा का अस्पताल भी लड़ाई का नया केंद्र बन गए हैं। यहां सैकड़ों मरीज और हजारों अन्य लोग शरण लिए हुए हैं। इजरायल ने हमास पर नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने और स्कूलों और अस्पतालों को अपने ठिकाने के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments