कार नहीं हाहाकार है ये ! दुबई के शेख की 46 फीट लंबी हमर

अजब-गजब

कार नहीं हाहाकार है ये ! दुबई के शेख की 46 फीट लंबी हमर

अजब-गजब///Riyadh :

दुबई के एक शेख की कार का वीडियो इस समय सोशल मीडिया यूजर्स को चैंका रहा है। शेख की हमर कार साधारण मॉडल से तीन गुना बड़ी है। उनके पास कुल 3000 गाड़ियां हैं। इतनी ही नहीं, शेख के पास इंद्रधनुष के सभी रंगों में मर्सिडीज एस-क्लास की पूरी फ्लीट है।

दुबई के शेखों की हर चीज आम लोगों से बिल्कुल अलग होती है। अब कार को ही ले लीजिए, हमर एच1 की लंबाई 184।5 इंच, ऊंचाई 77 इंच और चैड़ाई 86।5 इंच होती है। हालांकि दुबई के एक अरबपति की हमर एच1 कार का आकार साधारण मॉडल से तीन गुना बड़ा है। शेख हमद बिन हमदान अल नाहयान को ‘रेनबो शेख ऑफ दुबई’ के रूप में भी जाना जाता है और वह अपने विशाल कार कलेक्शन के लिए जाने जाते हैं। अमीराती शेख के पास सबसे बड़ी एसयूवी गाड़ियों का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है और उनका कलेक्शन 718 है।
20 बिलियन डॉलर से अधिक की निजी संपत्ति 
दुबई शेख की विशालकाय हमर का एक पुराना वीडियो एक बार फिर ट्विटर पर शेयर हो रहा है जिसमें भीमकाय गाड़ी बाकी वाहनों पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है। शेख की हमर एच1 एक्स3 करीब 46 फीट लंबी, 21।6 फीट ऊंची और 19 फीट चैड़ी है। इस कार को शेख ने विशेष रूप से बनवाया है जो खुद 20 बिलियन डॉलर से अधिक की निजी संपत्ति के साथ अमीराती शाही परिवार के सदस्य हैं। ट्विटर पर शेयर वीडियो में कार के सामने से गुजरता एक शख्स ‘बेहद छोटा’ नजर आ रहा है।
गाड़ी देखकर चैंक गए सोशल मीडिया यूजर्स
कार को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स चैंक गए। एक यूजर ने कमेंट किया, ‘एक तरफ तो यह अजीब लग रही है, लेकिन दूसरी तरफ मैं इसे ड्राइव के लिए ले जाना चाहता हूं।’ एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘एक एच1 मालिक के रूप में मैं आपको बता सकता हूं कि इस कार के रखरखाव की लागत बहुत अधिक होगी’ एक तीसरे यूजर ने लिखा, ‘मुझे अरब लोगों के पैसे खर्च करने का तरीका पसंद है।’
कार में लिविंग रूम से लेकर टॉयलेट तक
मॉडिफाई की हुई इस हमर का बाहरी हिस्सा तो साधारण मॉडल का सिर्फ एक बड़ा रूप जैसा नजर आ रहा है। लेकिन कार का इंटीरियर वास्तव में एक छोटे घर जैसा दिखता है, जो दो मंजिल में फैला है। इस कार में एक लिविंग रूम, एक टॉयलेट भी है और इसका स्टीयरिंग कैबिन दूसरी मंजिल पर है। शेख हमद के निजी कार कलेक्शन में कुल 3000 गाड़ियां हैं। उन्हें ‘रेनबो शेख’ इसलिए कहा जाता है क्योंकि उनके पास इंद्रधनुष के सभी रंगों में मर्सिडीज एस-क्लास की पूरी फ्लीट है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments