लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में सुबह 9 बजे तक 12.55 प्रतिशत मतदान ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव इजरायल के हमले के बाद ईरान के हवाई अड्डों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स रद्द राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने जयपुर में डाला वोट अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में किया मतदान छिंदवाड़ा: कांग्रेस नेता और MP के पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट ईरान के इस्फ़हान के पास सुनाई दी विस्फोटों की आवाज, पश्चिमी इलाके में कई फ्लाइट्स डायवर्ट इजरायल ने ईरान पर किया हमला, कई शहरों में सुनाई दी धमाकों की आवाज तमिलनाडु: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शिवगंगा में डाला वोट पश्चिम बंगाल के माथाभांगा में एक मतदान केंद्र के बाथरूम में मृत मिला CRPF का जवान नागपुर: RSS चीफ मोहन भागवत ने डाला वोट पीएम नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटरों से की खास अपील, बोले- 'लोकतंत्र में हर वोट कीमती है...' 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू पटना: राहुल गांधी आज बिहार में चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित अहमदाबाद में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दाखिल करेंगे नामांकन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगी सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज अमरोहा, दमोह और वर्धा में करेंगे रैलियों को संबोधित केन्या में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, रक्षा प्रमुख भी थे सवार इजराइल पर मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
Jaipur News : धधक उठा जयपुर का मेन पावर हाउसः समय पर पहुंच गईं 10 से ज्यादा दमकल वर्ना गुल हो जाती पूरे शहर की बिजली 

Jaipur News

दुर्घटना

Jaipur News : धधक उठा जयपुर का मेन पावर हाउसः समय पर पहुंच गईं 10 से ज्यादा दमकल वर्ना गुल हो जाती पूरे शहर की बिजली 

दुर्घटना//Rajasthan/Jaipur :

Jaipur News : जयपुर में अजमेर रोड स्थित हीरापुरा पावर हाउस में बुधवार शाम भीषण आग लग गई। पावर हाउस की घास में लगी आग देखते ही देखते भीषण हो गई और पूरे ग्रिड सब स्टेशन को चपेट में ले लिया। 

जयपुर के हीरापुरा पावर हाउस में लगी आग को बड़ी मषक्कत के बाद बुझाया जा सका। सूचना मिलते ही वीकेआई, मानसरोवर, मालवीय नगर, झोटवाड़ा और 22 गोदाम से दमकल की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। करीब 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।
मौके पर सीएफओ (चीफ फायर ऑफिसर) राजेन्द्र नागर पूरी टीम के साथ डटे हुए थे। आसपास के लोग छतों पर चढ़ कर आग की लपटों को देख रहे थे। राजेन्द्र नागर ने बताया कि फायर कंट्रोल रूम को शाम 6.57 पर लोगों ने आग लगने की जानकारी दी। आग जीएसएस परिसर की घास में लगी और देखते ही देखते फैलती चली गई। 440 केवी में आग लगने के दौरान चार कर्मचारी मौके पर थे। एसबीआई स्विच बोर्ड एटेंडेंट और गार्ड इसमें शामिल हैं।
सीएफओ राजेन्द्र नागर ने बताया- आग लगभग पूरे जीएसएस में फैल चुकी थी। यहां पर कई केबल थीं। साथ ही बिजली सप्लाई भी चालू थी। जिसे देखते हुए बड़ी सावधानी से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था। किसी तरह जनहानि की सूचना नहीं है।
पूरे जयपुर में होती है बिजली सप्लाई
हीरापुरा पावर हाउस से पूरे जयपुर शहर में बिजली सप्लाई की जाती है। यह 440 केवी का जीएसएस है। यहां से चंबल पावर हाउस, नला पावर हाउस, राम मंदिर पावर हाउस, सांगानेर पावर हाउस में बिजली सप्लाई की जाती है। बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो आग लगने का सही कारण पता नहीं चला है।
आग की लपटों की चेन दिखी
जीएसएस के पास रहने वाले अजय शर्मा ने बताया कि वह घर की छत पर परिवार के साथ घूम रहे थे। इसी दौरान उन्होंने जीएसएस में आग की चेन देखी। इसके बाद धीरे-धीरे आग बढ़ती चली गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दर्जनों दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। रात करीब नौ बजे आग पर दमकलकर्मियों ने काबू पाया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments