प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
झुंझुनूं में हादसा: हिंदुस्तान कॉपर खदान में फंसे 14 में से 10 लोग बाहर निकाले गए

दुर्घटना

झुंझुनूं में हादसा: हिंदुस्तान कॉपर खदान में फंसे 14 में से 10 लोग बाहर निकाले गए

दुर्घटना//Rajasthan/Jaipur :

नीम का थाना में खेतड़ी स्थित हिंदुस्तान कॉपर की कोलिहान खदान की लिफ्ट गिरने से उसमें फंसे 10 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। बाकी बचे चार लोग भी सुरक्षित हैं, उन्हें बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं।

नीम का थाना जिले में मंगलवार रात हिंदुस्तान कॉपर की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से 1800 फीट की गहराई में 14 लोग फंस गए। कल से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में अब तक 10 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। जिनमें से तीन लोगों को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया है। बाकी अन्य चार लोगों को भी बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। अंदर फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं। 
दरअसल, नीम का थाना जिले में मंगलवार रात हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से बड़ा हादसा हो गया था। खदान में बनी लिफ्ट का ऊपर आते वक्त अचानक रस्सा टूट गया, जिसके बाद वो करीब 1875 फीट नीचे जा गिरी। इस हादसे के वक्त खदान में कोलकाता से आई विजिलेंस टीम के 14 अधिकारी मौजूद थे। उन्हें बाहर निकालने के लिए तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। सुबह करीब 7 बजे तक 3 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और इलाज के लिए जयपुर रेफर कर दिया गया।
इसके बाद करीब नौ बजे पांच और लोगों को बाहर निकाला गया है और करीब साढ़े दस बजे दो और लोगों को बाहर निकाला गया है। अब तक कुल 10 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। बाकी बचे चार लोग भी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू किए गए ऑफिसर्स को जयपुर के मनिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी इस रेस्क्यू ऑपरेशन को खुद मॉनिटर कर रहे हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने, प्रभावितों को हर संभव मदद और स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
अब तक इन्हें निकाला गया बाहर
एके शर्मा उपमहाप्रबंधक खदान और कोलिहान खदान, प्रीतम सिंह प्रबंधक, हंसराम कर्मचारी, जीडी गुप्ता ईकाई प्रमुख, एके बैरा सहायक उप महाप्रबंधक मैकेनिकल, वनेंदू भंडारी सहायक उप महाप्रबंधक विजिलेंस, निरंजन साहू वरिष्ठ प्रबंधक रिसर्च, भागीरथ सिंह, करण सिंह गहलोत सुरक्षा अधिकारी और रमेश नारायण सिंह वरिष्ठ प्रबंधक खदान को अब तक बाहर निकाला गया है।
किसी का हाथ तो किसी का पैर टूटा
झुंझुनू सरकारी अस्पताल के डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया कि खदान में फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं। लेकिन, किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। तीन लोगांे की हालत गंभीर थी, ऐसे में उन्हें जयपुर रेफर किया गया है। जहां, उनका इलाज चल रहा है। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments