जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
जिओ का सर्वर हुआ ठप, साथ ही जिओ इस्तेमाल करने वालों के कामकाज पर भी पड़ रहा है असर , हज़ारों की तादाद में शिकायतें दर्ज

गैजेट्स

जिओ का सर्वर हुआ ठप, साथ ही जिओ इस्तेमाल करने वालों के कामकाज पर भी पड़ रहा है असर , हज़ारों की तादाद में शिकायतें दर्ज

गैजेट्स//Delhi/New Delhi :

टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो (Relinace Jio) नेटवर्क  के सर्वर ने आज सुबह से काम करना बंद कर दिया है। जियो नेटवर्क लगभग पूरे भारत में ठप होने की सूचना है। ऐसे में यूजर्स कॉलिंग और डेटा का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं। रिलायंस जियो यूजर्स की तरफ से सुबह से सोशल मीडिया पर शिकायत की जा रही है कि वो आज सुबह से ही कॉलिंग नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें सुबह से ही जिओ के नेटवर्क नहीं मिल रहै है। जिसकी वजह से यूजर्स इनकमिंग या फिर आउटगोइंग कॉल नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही उन्हें इंटरनेट डेटा इस्तेमाल में भी दिक्कत हो रही है।

 4000 से ज्यादा यूजर्स दर्ज कराई  शिकायत

इंटरनेट पर आउटेज की रिपोर्टों की मानिटरिंग करने वाली वेबसाइट 'डाउन डिटेक्टर (Downdetector) वेबसाइट से भी जियो सर्वर के डाउन होने की सूचना मिली है। Downdetector  की रिपोर्ट के अनुसार तो भारत में जियो  मोबाइल के नेटवर्क के इस्तेमाल में समस्या आ रही है। यूजर्स की तरफ से नेटवर्क डाउन होने की लगातार शिकायत मिल रही है। 37 फीसदी  यूजर्स की शिकायत रही कि वो कॉलिंग और मैसेजिंग नहीं कर पा रहे हैं।जबकि 26 फीसद जियो यूजर्स ने शिकायत दर्ज की कि उन्हें मोबाइल इंटरनेट इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है।ट्विटर  पर करीब 4000 यूजर्स ने जिओ  नेटवर्क के डाउन होने की सूचना दी  है। 

कहां कहां पूरा ठप हुआ सर्वर 

 जिओ  सर्वर के डाउन होने की सूचना दिल्ली, लखनऊ, ग्वालियर, इंदौर, रायपुर, बैंगलोर और नासिक जैसे शहरों से सबसे ज्यादा आ रही है। 

5G की तैयारियों पर भी उठ रहे हैं सवाल
परेशानी जूझ  रहे जियो यूजर्स की तरफ से सवाल उठाया जा रहा है कि क्या जियो की की तैयारी पूरी है?  जहां एक तरह जियो देशभर में 5G नेटवर्क रोलआउट करने की तैयारी कर रही है लेकिन उससे 4G नेटवर्क नहीं संभल रहा है। क्या जियो की 5G तैयारियों पर यकीन किया जाय कि 5G इस्तेमाल को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी?
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments