आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
जोधपुर डिजिफेस्ट 2022 जॉब फेयर में पहले दिन 3400 से अधिक को रोजगार, 800 अपाॅइंटमेंट लेटर

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

जोधपुर डिजिफेस्ट 2022 जॉब फेयर में पहले दिन 3400 से अधिक को रोजगार, 800 अपाॅइंटमेंट लेटर

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/निजी/Rajasthan/Jodhpur :

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का इक्कीसवीं सदी का आईटी का सपना पूरा हो रहा है।

जोधपुर डिजिफेस्ट 2022 में युवाओं की उत्साहजनक भागीदारी रही है। पहले दिन 9500 से अधिक लोगों ने इसमें भाग लिया। इसमें लगाए गए जॉब फेयर में 270 से अधिक कंपनियों ने हजारों युवाओं के साक्षात्कार लिए। पहले दिन 3400 से अधिक को रोजगार के अवसर मिले और 800 से अधिक युवाओं को कंपनियों ने नियुक्ति पत्र सौंपे। उच्चतम वार्षिक पैकेज 18 लाख रुपए रहा।
शुक्रवार को जोधपुर के राजकीय पॉलिटेक्नीक कॉलेज में तीन दिवसीय डिजिफेस्ट के पहले दिन जॉब फेयर और स्टार्टअप एक्सपो के अवलोकन के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का इक्कीसवीं सदी का आईटी का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि जयपुर के बाद जोधपुर डिजिफेस्ट में भी युवा उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं और जॉब फेयर में उन्हें नौकरियां भी मिल रही हैं।
स्टार्टअप एक्सपो में 20 से अधिक सत्र
इस अवसर पर आयोजित स्टार्टअप एक्सपो में युवाओं ने विभिन्न स्र्टाअअप सत्रों में उत्साह के साथ  भाग लिया। इन सत्रों को रूमा देवी, अध्यक्ष- ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान, महावीर प्रताप शर्मा, अध्यक्ष, टाई इंडिया एंजल्स एंड रेन, नेहा नागर, कंटेंट क्रिएटर और इन्फ्लुएंसर, सलोनी गौर, कंटेंट क्रिएटर, हास्य अभिनेता और इन्फ्लुएंसर, शिवानी कपिला, यूट्यूबर, रूही यूट्यूबर और प्रतीक मुथा, कंटेट क्रिएटर सहित अनेक विशेषज्ञों ने संबोधित किया।
डिजिटल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास 13 को
सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार, 13 नवम्बर को जोधपुर में बनने जा रही राजीव गांधी फिनटेक डिजिटल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। साथ ही, वे जोधपुर और पाली के इन्क्यूबेशन सेंटर का लोकार्पण भी करेंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments