आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
कंगना रनौत ने की धर्मगुरु दलाई लामा से यादगार मुलाकात , वही कंगना के बयानों से गरमाई हिमाचल की राजनीति

कंगना रनौत ने की धर्मगुरु दलाई लामा से यादगार मुलाकात

राजनीति

कंगना रनौत ने की धर्मगुरु दलाई लामा से यादगार मुलाकात , वही कंगना के बयानों से गरमाई हिमाचल की राजनीति

राजनीति//Himachal Pradesh/Mandi :

मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत ने सोमवार को धर्मशाला में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीरें कंगना रनौत ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर की। उन्होंने कहा कि, दलाई लामा से उनकी मुलाकात उनके जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक है। उनके साथ दलाई लामा से पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी गए।

कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, 'आज धर्मशाला में परम पावन दलाई लामा जी से भेंट हुए, यह मेरे जीवन के सबसे यादगार क्षणों में से एक था। परम पावन जी ने कहा कि उन्हें हिमाचल प्रदेश में रहना अच्छा लगता है और वे भारत से बेहद प्यार करते हैं। ऐसा विशेषाधिकार, ऐसा सम्मान।'

 

'फैशन' अभिनेत्री ने मीडिया एजेंसी के साथ बातचीत में श्रद्धेय आध्यात्मिक शख्स दलाई लामा के साथ अपनी मुलाकात पर भी विचार किया और कहा, "यह दिव्य था। यह एक ऐसा अनुभव था जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगी । मुझे लगता है कि ऐसे व्यक्ति की उपस्थिति में होना असाधारण है, जिसके चारों ओर दिव्यता है। इसलिए यह मेरे और पूर्व मुख्यमंत्री (जयराम ठाकुर) के लिए बहुत भावनात्मक था। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगी। 

हिमाचल प्रदेश में कंगना रनौत की भाषा को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि, इसके पहले देवभूमि में किसी ने इस तरह की भाषा का उपयोग नहीं किया। 

कांग्रेस ने लूटपाट के सिवा देश में और किया ही क्या है? यह बात हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत ने जोगिंदर नगर के रामलीला मैदान में कही है। वे लोकसभा चुनाव के चलते प्रचार करने जनता के बीच पहुंची थी इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर झूठे वादा कर महिलों को अब तक 1500 रुपए न देने का मुद्दा उठाया।

 कांग्रेस नेता और हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह को 'छोटा पप्पू' को कहने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत की है। पिछले दिनों मनाली में हुई जनसभा के दौरान मंडी लोकसभा सीट से प्रत्याशी कंगना ने विवादित टिप्पणी की थी।

कंगना रनौत ने मनाली जनसभा के दौरान कहा था कि, "एक बड़ा पप्पू है दिल्ली में... लेकिन हमारे यहाँ (हिमाचल प्रदेश) भी एक पप्पू है। इनसे उम्मीद ही क्या की जा सकती है जो शक्ति को खत्म करने की बात करते हैं। जब बड़ा पप्पू ऐसी बातें करता है तो छोटे पप्पू से उम्मीद ही क्या की जा सकती है? " कांग्रेस ने छोटा पप्पू जैसे शब्दों को मॉडल कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन बताया है।

इसके पहले विक्रमादित्य सिंह ने बीफ खाने को लेकर बिना नाम लिए एक पोस्ट किया था जिसे कंगना रनौत से जोड़कर देखा गया था। हीरोइन से नेता बनी कंगना रनौत ने उन पर बीफ और गोमांस खाने के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि, वे एक गौरवान्वित हिंदू हैं और गोमांस नहीं खाती। मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी बनाई गईं। 

गौरतलब हैं कि कंगना रनौत भाजपा के टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अभिनेत्री अपनी फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज का भी इंतजार कर रही हैं, जो 14 जून, 2024 को सिनेमाघरों में उतरेगी। फिल्म में कंगना भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments