भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
 मौके पर नजर गड़ाए रखें, बीस हजार कर्मचारियों की भर्ती करेगी यह टेक कंपनी

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

मौके पर नजर गड़ाए रखें, बीस हजार कर्मचारियों की भर्ती करेगी यह टेक कंपनी

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/निजी/Delhi/New Delhi :

कोरोना के कठिन दौर से उबरने की कोशिश में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। कुछ कंपनियों ने नई नौकरियों पर रोक लगा दी। लेकिन, टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की कुछ भारतीय कंपनियां नई भर्तियां करना चाह रही हैं। देश की प्रमुख कंपनी टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) अगले एक  वर्ष में 20 हजार से अधिक भर्तियों की योजना बना रही है।

टेक महिंद्रा के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीपी गुरनानी का कहना है, ‘हम अगले एक साल में करीब 20,000 लोगों को अपने साथ जोड़ेंगे। आज हमारे साथ 1.64 लाख लोग का कर रहे हैं, हम अब से बारह महीने में 1,84,000 लोगों की स्ट्रेंथ पर पहुंचेंगे। ’

उल्लेखनीय है कि सूचना प्रोद्यौगिकी क्षेत्र की इस कंपनी ने सितंबर तिमाही में 5,877 लोगों को नौकरी दी थी। जून तिमाही में कंपनी ने 6,862 लोगों को नौकरी दी थी। इसके अलावा कंपनी की नौकरी छोड़ने की दर भी पिछली तिमाही में 22 प्रतिशत से घटकर 20 प्रतिशत रह गयी है।

तिमाही नतीजों में टेक महिंद्रा का कंसोलिडेटेड शुद्ध लाभ वार्षिक आधार पर 4 प्रतिशत गिरकर 1,285 करोड़ रुपये हो गया है। तिमाही के लिए ऑपरेशन से कंसोलिडेटेड रेवेन्यू 13,129.5 करोड़ रुपये रहा  जो क्रमिक रूप से 3.3 प्रतिशत और वार्षिक आधार पर 20.6 प्रतिशत था।

You can share this post!

author

राकेश रंजन

By News Thikhana

Comments

Leave Comments