प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
इसलिए  सोशल मीडिया से बच्चों को रखें दूर, यूट्यूब वीडियो की नकल करते हुए 11 वर्षीय बच्चे  ने लगाई फांसी

इसलिए सोशल मीडिया से बच्चों को रखें दूर, यूट्यूब वीडियो की नकल करते हुए 11 वर्षीय बच्चे  ने लगाई फांसी

सामाजिक

इसलिए सोशल मीडिया से बच्चों को रखें दूर, यूट्यूब वीडियो की नकल करते हुए 11 वर्षीय बच्चे  ने लगाई फांसी

सामाजिक//Telangana/ :

तेलंगाना :आजकल मोबाइल इंटरनेट उन मासूमों  के हाथ में आराम से उपलब्ध है, जिन्हे न तो अभी उसके साइड इफेक्ट्स कीजानकारी है ,न ही फायदे और नुक्सान की। और माँ बाप ऐसे नन्हे बच्चो के हाथ में इतनी असानी से पकड़ा देते हैं , बिना ये सोचे समझे की वो उसमे क्या देख रहा है और क्या सीख रहा है, और क्या मानसिक प्रभाव पड़ रहा है। तेलंगाना से इसी से सम्बंधित एक बेहद ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ग्यारह वर्षीय लड़के की कथित तौर पर यूट्यूब वीडियो की नकल करते समय फांसी लगाने से मौत हो गई। घटना तेलंगाना के सिरिसिला की है। 

तेलंगाना से एक बेहद ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है।  यहां एक ग्यारह वर्षीय लड़के की कथित तौर पर यूट्यूब वीडियो की नकल करते समय फांसी लगाने से मौत हो गई।  घटना तेलंगाना के सिरिसिला की है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार सिरिसिला में कक्षा 6 के छात्र उदय (11) को यूट्यूब वीडियो देखने की आदत थी। शनिवार की रात खाना खाने के बाद वह मोबाइल में लगा हुआ था। कुछ ही देर में वह एक कमरे में गया और उसने कमरे को लॉक कर दिया। 

कुछ समय बाद उसके माता-पिता ने उसे बुलाया, लेकिन उसने इसका जवाब नहीं दिया, जिसके कुछ देर बाद उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया। कमरे का दृश्य देखकर लड़के के माता-पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई।  उन्होंने लड़के को कपड़े से दीवार पर कील से लटका हुआ पाया।  लड़के को मंडल सेंटर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिरसिला एरिया अस्पताल में भेज दिया और मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच चल रही है।  शव के पोस्टमार्टम के आधार पर आगे की जांच की जाएगी। घटना के बाद से लड़के के माता-पिता सदमे में हैं। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments