CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
कनाडा में खालिस्तानियों का विरोध फ्लॉप: पैसे बांटे, मिन्नतें की, फिर भी नहीं जुटे 50 लोग

क्राइम

कनाडा में खालिस्तानियों का विरोध फ्लॉप: पैसे बांटे, मिन्नतें की, फिर भी नहीं जुटे 50 लोग

क्राइम ///Otawa :

वैंकूवर में भारतीय काउंसिल के बाहर खालिस्तानियों का विरोध प्रदर्शन बुरी तरह से फ्लॉप रहा है। लोगों को भारी रकम का लालच देने के बावजूद विरोध प्रदर्शन के लिए श्खालिस्तानीश् 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने में कामयाब नहीं हो सके।

वैंकूवर में भारतीय काउंसिल के बाहर खालिस्तानियों का विरोध प्रदर्शन बुरी तरह से फ्लॉप रहा है। लगता है कि खालिस्तानियों की ताकत अब कनाडा में लगातार सिकुड़ती जा रही है। लोगों को भारी रकम का लालच देने के बावजूद विरोध प्रदर्शन के लिए ‘खालिस्तानी’ 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने में कामयाब नहीं हो सके। इससे पहले विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर वैंकूवर में भारतीय काउंसिल के बाहर भारी मात्रा में सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे। खालिस्तान समर्थकों के विरोध प्रदर्शन से पहले वेंकूवर पुलिस विभाग ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के आसपास की सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए थे।
महज दर्जन भर खालिस्तानी समर्थक जुटे
तमाम हो हल्ले के बावजूद वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन के लिए महज दर्जन भर खालिस्तानी समर्थक ही जुटे। इन प्रदर्शनकारियों ने खालिस्तान के झंडे लहराए, संगीत बजाया और नारे लगाए। उनमें से कुछ ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर कूड़े के डिब्बे में भारत का झंडा जला दिया। इसी तरह का विरोध प्रदर्शन टोरंटो में भी किया गया। कनाडा के सीटीवी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को सुनियोजित साजिश का हिस्सा बताया और मामले की सार्वजनिक जांच की मांग की। यह विरोध प्रदर्शन कनाडा भर के शहरों में खालिस्तान समर्थकों के कई विरोध प्रदर्शनों में से एक था।
विश्व सिख संगठन ने जारी की थी चेतावनी
विश्व सिख संगठन ने पहले ही इन प्रदर्शनों को लेकर उकसावे और हस्तक्षेप होने की संभावना की चेतावनी जारी की थी और सतर्कता बरतने की अपील की थी। एक बयान में विश्व सिख संगठन के अध्यक्ष तेजिंदर सिंह सिद्धू ने हरदीप सिंह निज्जर के हत्यारों की तलाश करने की अपील भी की। उसने कहा कि अगर सिख समुदाय के सदस्य असुरक्षित महसूस करते हैं या हिंसा भड़काने की कोशिश को देखते हैं, तो हम उन्हें तुरंत कानून लागू करने वाली एजेंसियों से संपर्क करने के लिए बढ़ावा देते हैं।
भारतीय वाणिज्य दूतावास के आसपास कड़ी सुरक्षा
वैंकूवर पुलिस विभाग ने खालिस्तान समर्थकों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के आसपास की सड़क पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। हॉवे स्ट्रीट पर वैंकूवर की इमारत में भारतीय वाणिज्य दूतावास के प्रवेश के रास्ते को रोकने के लिए बैरियर लगाए गए थे। गौरतलब है कि भारत में एक नामित आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून को कनाडा के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments